ऑस्ट्रेलिया की बड़ी कमजोरी का हुआ खुलासा, इंग्लैंड के खिलाफ भी हो सकती है परेशानी; भारतीय दिग्गज ने खास चीज का किया जिक्र 

ओमान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी
ओमान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी

Australia vs England: यूएसए और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड 2024 के 17वें मैच में आज ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टक्कर होनी है। इस मुकाबले के काफी जबरदस्त होने की उम्मीद लगाई जा रही है, क्योंकि दोनों ही टीमों में जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद है। हालांकि, इस मैच से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया की बड़ी कमजोरी का खुलासा किया है और उनका मानना है कि अगर पिच धीमी हुई तो फिर इंग्लैंड के खिलाफ कंगारू बल्लेबाजों को मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

ग्रुप बी में शामिल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबला ब्रिजटाउन में खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने अभियान की शुरुआत ओमान के खिलाफ 39 रन से जीत के साथ की थी लेकिन उस मुकाबले में ज्यादातर बल्लेबाज सस्ते में ही आउट हो गए थे। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा, नहीं तो खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

पिच धीमी होने पर ऑस्ट्रेलिया फंस सकती है

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया को 2024 टी20 वर्ल्ड कप में धीमी पिचों पर खेलना पड़ा, तो मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा:

"केवल एक चीज कमजोरी लगती है। अगर पिचें बहुत धीमी गति से खेलती हैं, तो वे फंस सकते हैं। पिछले मैच में विरोधी कप्तान ने भी यही बात कही थी, कि उनके पास धीमी पिचों के लिए तकनीक नहीं है। यदि गेंद ब्रिजटाउन, बारबाडोस या बाद की पिचों पर थोड़ा फंसती तो वे थोड़ा अटक सकते हैं।"
youtube-cover

गौरतलब हो कि 5 जून को ब्रिजटाउन में ही खेले गए मुकाबले में ओमान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने किसी तरह 20 ओवर में 164/5 का स्कोर बनाया था, जिसमें मार्कस स्टोइनिस की 36 गेंद में 67 रन की तूफानी नाबाद पारी का अहम योगदान रहा था। वहीं, डेविड वॉर्नर ने भी 51 गेंद में 56 रन बनाए थे। हालांकि, इन दोनों के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज 14 से ज्यादा का स्कोर भी नहीं बना पाया था।

दूसरी तरफ, इंग्लैंड को अभी तक टूर्नामेंट में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है, क्योंकि 4 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। ऐसे में इंग्लैंड का प्रयास निश्चित तौर पर जीत के साथ अपने अभियान का आगाज करने का होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now