AUS vs ENG: कौन पड़ेगा किस पर भारी? पिच रिपोर्ट, मौसम, संभावित प्लेइंग 11 से लाइव स्ट्रीमिंग और हेड टू हेड रिकॉर्ड तक; जानें सबकुछ

ICC Men
ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024

AUS vs ENG, 17th Match Preview: क्रिकेट की सबसे बड़ी और प्रसिद्ध क्रिकेट राइवलरी ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड आज रात ईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में खेली जाएगी। ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल में होने वाला यह मुकाबला जबरदस्त होने वाला है। इंग्लैंड के दृष्टिकोण से यह मुकाबला बेहद अहम है, क्योंकि जोस बटलर की अगुवाई में इंग्लिश टीम का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया, जिसके चलते इंग्लैंड को उस मैच से 1 ही अंक मिल पाया। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने ओमान को हराकर 2 अंक अपनी झोली में डाल लिए।

टी20 अंतरराष्ट्रीय में दोनों टीमों के आमने -सामने के रिकॉर्ड की बात करें तो 23 बार दोनों टीमों का मुकाबला अभी तक हुआ है, जिसमें इंग्लैंड ने 11 में बाजी मारी है तो ऑस्ट्रेलिया ने 10 मुकाबले अपने नाम किये हैं जबकि 2 मुकाबले बिना किसी नतीजे के रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप में चौथी बार ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का मुकाबला होगा। इससे पहले 3 मुकाबलों में इंग्लैंड ने 2 में जीत प्राप्त की है और 1 में ऑस्ट्रेलिया ने विजय हासिल की है। बारबाडोस के इसी मैदान पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 2010 के फाइनल में मात देकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।

संभावित एकादश

Australia

डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), नाथन एलिस, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

England

जोस बटलर (कप्तान), फिल साल्ट, विल जैक्स, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, मोईन अली, लियम लिविंगस्टोन, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद, मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर।

पिच और मौसम की जानकारी

ब्रिजटाउन के मैदान पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। खासतौर पर ऑफ़ स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाज ज्यादा परेशानी में रहता है। इस पिच पर हाई स्कोरिंग मुकाबले कम देखने को मिलते है। नामीबिया और ओमान के बीच लो स्कोरिंग मुकाबला खेला गया था तो ऑस्ट्रेलिया ने ओमान के खिलाफ 164 रन बनाये थे। जबकि स्कॉटलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 ओवर में 90 रन ठोक दिए थे। मौसम की बात करें तो बारिश के आसार बन रहेंगे क्योंकि मैच के समय बादल छाये रहेंगे।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच का टॉस आज रात 10:00 बजे होगा। मुकाबला रात 10:30 बजे पर शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला हॉटस्टार एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now