"बाबर को रोहित और कोहली से..." - पाकिस्तान के कप्तान को भारतीय दिग्गजों से खास चीज सीखने की मिली सलाह, आई बड़ी प्रतिक्रिया

राशिद लतीफ़ ने बाबर आज़म को खास सलाह दी है (Photo: PTI)
राशिद लतीफ़ ने बाबर आज़म को खास सलाह दी है (Photo: PTI)

Rashid Latif advice to Babar Azam: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत आज मेजबान यूएसए के खिलाफ़ करेगा। वहीं, टीम को अपना अगला मैच भारत के खिलाफ़ खेलना है, जो एक बड़ा मुकाबला होगा। इस मुकाबले से पहले पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी राशिद लतीफ़ ने कहा है कि कप्तान बाबर आज़म को बड़े मैचों में दबाव झेलने के लिए भारत के स्टार बल्लेबाजों विराट कोहली और रोहित शर्मा से सीखने की जरूरत है।

9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर अभी से चर्चा शुरू हो चुकी है और इसे टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच भी माना जा रहा है। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों का प्रयास जीत का होगा और जो टीम हारेगी, उसे काफी आलोचना झेलनी पड़ेगी। ऐसे में सभी पर काफी दबाव रहने वाला है।

बाबर आज़म पर काफी दबाव होगा

वहीं, राशिफ़ लतीफ़ का मानना है कि बाबर आज़म टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने प्रदर्शन से ज्यादा भारत के खिलाफ़ मुकाबले को लेकर दबाव में होंगे। पीटीआई से बातचीत में लतीफ़ ने कहा:

"भारत के खिलाफ 9 जून को होने वाले गेम पर ध्यान है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म वर्ल्ड कप में प्रदर्शन करने के बजाय भारत के खिलाफ गेम के कारण बहुत दबाव में होंगे। लेकिन उन्हें दबाव लेकर चलना सीखना होगा, उन्हें यह विराट और रोहित से सीखना चाहिए। वे जानते हैं कि गेम को कैसे आगे बढ़ाना है। एक बल्लेबाज के रूप में, बाबर सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं, लेकिन एक कप्तान और लीडर के रूप में, उन्हें बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।"

गौरतलब हो कि बाबर आज़म की कप्तानी पर हाल ही में काफी सवाल उठे हैं लेकिन पिछले दो टी20 वर्ल्ड कप संस्करण में उनकी अगुवाई में पाकिस्तान ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। 2021 में खेले गए संस्करण में पाकिस्तान ने सेमीफाइनल तक सफर तय किया था और इस दौरान भारत को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में भी हराया था। वहीं, 2022 में पाकिस्तानी टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन खिताब नहीं जीत पाई थी। उस संस्करण में पाकिस्तान को एक करीबी मुकाबले में भारत के खिलाफ हार मिली थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now