"कृपया कप्तानी छोड़ दें"- भारत के खिलाफ हार के बाद बाबर आज़म से पाकिस्तानी दिग्गज ने की बड़ी अपील, खास वजह का किया जिक्र

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024

Babar Azam captaincy: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान का ख़राब प्रदर्शन जारी है। पूर्व चैंपियन टीम को सबसे पहले यूएसए के खिलाफ उलटफेर का शिकार होना पड़ा और इसके बाद अपने दूसरे मुकाबले में भारत से हार झेलनी पड़ी। भारतीय टीम से हार के बाद पाकिस्तान टीम पर लगातार सवाल उठ रहे हैं और अब दिग्गज ऑलराउंडर शोएब मलिक ने बाबर आज़म से कप्तानी छोड़ने की अपील की है। मलिक का मानना है कि बाबर कप्तानी के दबाव के बिना बल्लेबाजी में अच्छा कर सकते हैं।

बाबर आज़म ने वनडे वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के ख़राब प्रदर्शन के कारण आलोचनाओं के बीच तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। टी20 इंटरनेशनल में शाहीन अफरीदी को नया कप्तान बनाया गया था, जबकि टेस्ट में नेतृत्व की जिम्मेदारी शान मसूद को मिली। शाहीन की कप्तानी में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड दौरे पर हार का सामना किया था और इसी के कुछ समय बाद पीसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 को मद्देनजर रखते हुए बाबर को फिर सीमित ओवरों के फॉर्मेट में कप्तान नियुक्त कर दिया। हालांकि, बाबर की कप्तानी में भी पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा नहीं हो रहा है और उनकी खुद की बल्लेबाजी पर भी सवाल उठ रहे हैं।

शोएब मलिक ने खास वजह से बाबर आज़म से की कप्तानी छोड़ने की अपील

टेन स्पोर्ट्स पर पाकिस्तान की कप्तानी कर चुके शोएब मलिक ने कहा, "मैं लंबे समय से कह रहा हूं, कृपया कप्तानी छोड़ दें। आप एक क्लास खिलाड़ी हैं और आप केवल तभी अपनी क्लास दिखा पाएंगे जब आपके पास अतिरिक्त जिम्मेदारियां न हों। बाबर अगर कप्तानी से दूर रहते हैं तो यह उनके लिए अच्छा होगा।"

गौरतलब हो कि कप्तान के तौर पर पाकिस्तान के ख़राब प्रदर्शन के बीच बाबर आज़म के फैसलों पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। कई जानकारों का मानना है कि टीम बिना किसी योजना के मैदान पर खेल रही है और कुछ उदाहरण भी पेश किए। खुद बाबर की बल्लेबाजी भी सवालों के घेरे में है। वह ओपनिंग करते हुए ना तो तेजी से रन बना रहे हैं और ना ही बड़ी पारी खेल पा रहे हैं। ऐसे में देखना होगा कि अगर पाकिस्तान सुपर 8 से पहले ही बाहर होता है तो फिर बाबर की कप्तानी बरकरार रहेगी या नहीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now