IND vs AFG: बारबाडोस में गरजा सूर्यकुमार यादव का बल्ला, राशिद खान की जबरदस्त गेंदबाजी के बावजूद भारत का बड़ा स्कोर

सूर्यकुमार यादव ने धुआंधार अर्धशतक लगाया (Photo Credit - BCCI/Getty)
सूर्यकुमार यादव ने धुआंधार अर्धशतक लगाया (Photo Credit - BCCI/Getty)

India vs Afghanistan 43rd Match, Super 8 : टीम इंडिया ने बारबाडोस में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में अफगानिस्तान के सामने 182 रनों का टार्गेट रखा है। पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया को राशिद खान ने अपनी फिरकी में फंसा लिया। हालांकि इसके बावजूद भारतीय टीम 8 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाने में कामयाब रही। टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की।

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत बिल्कुल अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा खुद फ्लॉप हो गए और 13 गेंद पर सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए। सिर्फ 11 रनों के स्कोर पर ही टीम इंडिया को पहला झटका लग गया। इसके बाद विराट कोहली ने 24 गेंद पर 24 और ऋषभ पंत ने 11 गेंद पर 20 रन बनाए लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। ऋषभ पंत काफी अच्छे लय में लग रहे थे लेकिन रिवर्स स्वीप के चक्कर में राशिद खान के खिलाफ अपना विकेट गंवा बैठे। विराट कोहली को भी राशिद खान ने ही फंसाया। शिवम दुबे भी एक और पारी में फ्लॉप रहे। उन्होंने 7 गेंद पर 10 रन बनाए और वो भी राशिद खान का ही शिकार बने।

सूर्यकुमार यादव ने लगाया तूफानी अर्धशतक

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने पारी को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाजों ने 5वें विकेट के लिए 60 रनों की बेहतरीन साझेदारी की और भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। सूर्यकुमार यादव ने मात्र 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। हालांकि इसके बाद अगली ही गेंद पर वो आउट भी हो गए। सूर्या ने 28 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली। वहीं हार्दिक पांड्या ने भी 24 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 32 रनों की पारी खेली। रविंद्र जडेजा मात्र 7 रन ही बना सके। अक्षर पटेल ने 6 गेंद पर 12 रन बनाए।

अफगानिस्तान की तरफ से कप्तान राशिद खान ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 26 रन देकर 3 विकेट लिए। फजलहक फारुखी ने भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now