"विराट कोहली को ओपनिंग नहीं करनी चाहिए"- पाकिस्तानी दिग्गज का बड़ा बयान, चेतावनी देकर भारत के बल्लेबाजी क्रम पर उठाया सवाल

विराट कोहली आयरलैंड के खिलाफ फ्लॉप रहे थे
विराट कोहली आयरलैंड के खिलाफ फ्लॉप रहे थे

India vs Pakistan: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत ने अपने अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ बड़ी जीत के साथ किया और अब टीम को अपना अलग मुकाबला 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ न्यूयॉर्क में ही खेलना है। हालांकि, मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल ने भारत के बल्लेबाजी क्रम पर सवाल उठाये हैं और उन्होंने विराट कोहली से पारी की शुरुआत ना कराने की बात कही है। अकमल का मानना है कि कोहली को अपने पुराने क्रम नंबर 3 पर ही खेलना चाहिए, जबकि यशस्वी जायसवाल को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए।

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी विराट कोहली को दी थी, जो आईपीएल के 17वें सीजन में ओपन करते हुए सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए थे। हालांकि, आयरलैंड के खिलाफ कोहली का बल्ला नहीं चला और वह सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं, यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली थी।

कामरान अकमल ने टॉप ऑर्डर में कोहली की बल्लेबाजी से असहमति जताई और भारत के बल्लेबाजी क्रम को गलत भी बताया। उन्होंने कहा कि कोहली आपको सुरक्षा की भावना देते हैं और मैच खत्म भी कर सकते हैं, जैसा कि उन्होंने अतीत में किया है। इसी वजह से उन्हें नंबर 3 पर खेलना चाहिए।

कोहली नंबर 3 पर एक छोर पर रहकर मैच खत्म कर सकते हैं

अपने यूट्यूब चैनल पर कामरान अकमल ने कहा:

"मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजी क्रम सही है। विराट कोहली नंबर 3 पर दबाव लेकर मैच खत्म कर सकते हैं। यह टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है। यशस्वी जायसवाल को बल्लेबाजी की शुरुआत करनी चाहिए। कोहली को तीसरे नंबर पर आना चाहिए। अगर भारत कोहली के साथ ओपन करने के फैसले पर कायम रहता है, तो वे किसी बिंदु पर फंस सकते हैं। कोहली एक छोर संभालते हैं और मैच खत्म करते हैं। मुझे लगता है कि भारत कोहली के साथ पारी की शुरुआत करके गलती कर रहा है।"

गौरतलब हो कि आयरलैंड के खिलाफ भारत को आसान जीत मिली थी लेकिन पाकिस्तान को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। ऐसे में भारतीय टीम भी चाहेगी कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ कॉम्बिनेशन उतारे। देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली एक बार फिर पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे या नहीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now