T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान की संभावित Playing XI, 4 खतरनाक पेसर हैं टीम की सबसे बड़ी ताकत

Pakistan v England - ICC Men
Pakistan v England - ICC Men's T20 World Cup: Final

Pakistan Probable Playing XI : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान ऐसी टीम रही जिसने सबसे आखिर में जाकर अपने स्क्वाड की घोषणा की। पाकिस्तानी टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है और ऐसे में उन्हें अपनी प्लेइंग इलेवन बनाने में काफी माथापच्ची भी करनी पड़ सकती है। हम आपको बताते हैं कि पाकिस्तान किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकता है।

सलामी बल्लेबाज

कप्तान बाबर आजम के अलावा सैम अयूब से ओपन कराया जा सकता है। टीम के पास मोहम्मद रिजवान और फखर जमान का भी विकल्प है लेकिन जिस तरह से पिछले कुछ मैचों में टीम की रणनीति रही है, उसे देखते हुए बाबर आजम और सैम अयूब के ही ओपन करने की उम्मीद है। इन दोनों की जोड़ी ने पिछले कई मैचों में टीम के लिए ओपन किया है और इसी वजह ये दोनों ही ओपनिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर

टीम के मिडिल ऑर्डर में मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद और उस्मान खान जैसे खिलाड़ी खेल सकते हैं। फखर जमान को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है और इफ्तिखार अहमद फिनिशर की भूमिका में नजर आ सकते हैं।

स्पिनर

पाकिस्तान की टीम मात्र एक ही स्पिनर के साथ मैदान में उतर सकती है। उन्होंने इमाद वसीम का भी चयन किया है, जिन्हें वेस्टइंडीज में खेलने का काफी अनुभव है। क्योंकि वहां पर वो सीपीएल के मुकाबले खेलते हुए आएं हैं और ऐसे में इमाद वसीम को एकमात्र स्पिनर के रूप में खिलाया जा सकता है।

तेज गेंदबाज

पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर है और इसी वजह से वो चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकते हैं। शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह और हारिस रऊफ जैसे गेंदबाज प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। ये चारों ही काफी खतरनाक गेंदबाज हैं और इसी वजह से पाकिस्तान की बॉलिंग काफी जबरदस्त दिखाई दे रही है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम (कप्तान), सैम अयूब, फखर जमान, मोहम्मद रिजवान, उस्मान खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह और मोहम्मद आमिर।

Quick Links

App download animated image Get the free App now