PAK vs CAN: कौन पड़ेगा किस पर भारी? पिच रिपोर्ट, मौसम, संभावित प्लेइंग 11 से लाइव स्ट्रीमिंग और हेड टू हेड रिकॉर्ड तक; जानें सबकुछ

टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार पाकिस्तान और कनाडा आमने-सामने होंगी
टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार पाकिस्तान और कनाडा आमने-सामने होंगी

PAK vs CAN, 22nd Match Preview: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) में आज पाकिस्तान और कनाडा के बीच टूर्नामेंट का सबसे अहम मुकाबला खेला जाएगा। एक तरफ पाकिस्तान टीम ने अपने पहले दो मुकाबले यूएसए और भारत के खिलाफ गंवा दिए है और पाक टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी है तो दूसरी तरफ कनाडा के पास टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत हासिल करने का मौका होगा। कनाडा को अपने पहले मुकाबले में यूएसए से हार मिली थी तो टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में आयरलैंड को पटखनी दी थी।

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क के ही मैदान पर खेला जाएगा जहां बल्लेबाजों को सभी मैचों में मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान और कनाडा पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच आजतक केवल 1 ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला गया है। साल 2008 में पाकिस्तान ने कनाडा को 35 रन से हराया था। 4 देशों के बीच खेली गई उस सीरीज में पाकिस्तान को फाइनल में श्रीलंका से हार मिली थी।

संभावित प्लेइंग XI

Pakistan

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ

CANADA

आरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, निकोलस किरटन, परगट सिंह, श्रेयस मोव्वा, दिलप्रीत बाजवा, साद बिन जफर (कप्तान), दिलोन हेलिगर, कलीम साना, निखिल दत्ता, जेरेमी गॉर्डोन।

पिच और मौसम की जानकारी

न्यूयॉर्क का नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को हाल ही में अस्थायी रूप से बनाया गया है और इस मैदान पर बल्लेबाजी बिलकुल भी आसान नहीं है। अभी तक यहाँ खेले गए 6 मुकाबलों में 3 बार बाद में बल्लेबाजी और 3 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की। वहीं, इस वेन्यू पर हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को नहीं मिले हैं। तेज गेंदबाजों के लिए काफी मदद रहती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करना सही रहेगा।

वहीं, मौसम की बात की जाए तो न्यूयॉर्क शहर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है और रविवार को हवा के साथ कुछ हिस्सों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस रात 7:30 बजे होगा। मुकाबला रात 8:00 बजे पर शुरू हो जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। डिजिटल में यह मुकाबला हॉटस्टार एप और वेबसाईट पर लाइव देखा जा सकेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now