T20 World Cup 2024 : यूएसए की जबरदस्त जीत से प्रभावित हुआ भारतीय दिग्गज, टीम के प्रमुख बल्लेबाज को लेकर दिया बड़ा बयान

US की जबरदस्त जीत में चमके आरोन जोंस (Photo Credit - EspnCricinfo)
US की जबरदस्त जीत में चमके आरोन जोंस (Photo Credit - EspnCricinfo)

Ashwin Impressed by US Win and Aaron Jones Inning : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में मेजबान यूएसए ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे भारतीय दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन काफी ज्यादा प्रभावित हैं। उन्होंने यूएसए टीम के परफॉर्मेंस और आरोन जोंस की काफी तारीफ की।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज काफी धमाकेदार अंदाज में हुआ है। डलास में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में मेजबान यूएसए ने कनाडा को एकतरफा 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 194 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में यूएसए ने इस टार्गेट को 17.4 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में यूएसए का ये अब तक का सबसे बड़ा रन चेज है।

यूएसए के आरोन जोंस ने कनाडा के खिलाफ मुकाबले में मात्र 22 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर यूएस की तरफ से सबसे तेज टी20 अर्धशतक का रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने मात्र 40 गेंद पर 4 चौके और 10 छक्के की मदद से नाबाद 94 रन बनाए। टी20 वर्ल्ड कप डेब्यू में किसी भी बल्लेबाज का ये दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

रविचंद्रन अश्विन ने की आरोन जोंस की तारीफ

उनकी इस धुआंधार पारी से रविचंद्रन अश्विन काफी प्रभावित हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा,

आरोन जोंस सीएटल ऑर्कस के लिए खेलते हैं और टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच को अपनी धुआंधार पारी से उन्होंने रोशन कर दिया है। यूएसए ने ये साबित किया है कि क्यों वो बांग्लादेश को हराने में सक्षम रहे थे।

मैच खत्म होने के बाद आरोन जोंस ने अपनी इस धुआंधार बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता कि इसे शब्दों में बयां करना आसान है। अपनी टीम को जीत दिलाकर खुश हूं। मुझे लगा था कि 200 से कम का कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। हम आक्रामक क्रिकेट खेलना चाहते थे। मुझे लगता है कि अभ्यास के दौरान मैं अपने प्रोसेस पर ध्यान देता हूं। ईमानदारी से कहूं तो जब मेरी टीम दबाव में होती है तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता हूं।

आपको बता दें कि इस बेहतरीन जीत के साथ ही यूएसए को काफी कॉन्फिडेंस मिला होगा और आगे के मैचों में भी वो इसी तरह का प्रदर्शन करना चाहेंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now