IND vs PAK मैच को लेकर ऋषभ पंत का बड़ा बयान, महा-मुकाबले से पहले खास चीज का किया जिक्र

ऋषभ पंत ने इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर दी प्रतिक्रिया
ऋषभ पंत ने इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर दी प्रतिक्रिया

Rishabh Pant on India vs Pakistan Match : टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मैच में पड़ने वाले दबाव का जिक्र किया है। ऋषभ पंत के मुताबिक इंडिया-पाकिस्तान मैच में सबसे ज्यादा दबाव रहता है, क्योंकि इन मुकाबलों को लोग हमेशा याद रखते हैं।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस बार भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान से 9 जून को है। दोनों टीमों के बीच न्यूयॉर्क में यह मुकाबला खेला जाएगा। फैंस इस मैच का इंतजार काफी बेसब्री से कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में काफी दबाव होता है, क्योंकि दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों के साथ-साथ दोनों देशों के पूर्व खिलाड़ियों की भी नजर रहती है।

इंडिया-पाकिस्तान मैच में ज्यादा दबाव होता है - ऋषभ पंत

वहीं इस मैच को लेकर टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

आप हमेशा ज्यादा दबाव महसूस करते हैं, क्योंकि लोग इन मुकाबलों को लंबे समय तक याद रखते हैं।

पाकिस्तान ने आखिरी बार भारत का सामना 2023 वनडे वर्ल्ड कप में किया था, जिसमें टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया था। वहीं, उससे पहले 2022 टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम ने ही बाजी मारी थी। ऐसे में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर आत्मविश्वास ऊंचा होगा।

टी20 वर्ल्ड कप इतिहास पर गौर करें तो भारत का पाकिस्तान के खिलाफ काफी जबरदस्त रिकॉर्ड रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में कुल मिलाकर 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 6 मैच में भारत ने जीत हासिल की है और मात्र एक ही मुकाबले में पाकिस्तान को जीत मिली है। पाकिस्तान ने 2021 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान 10 विकेट से जीत हासिल की थी। उसके बाद से वो भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में मुकाबला नहीं जीत पाए हैं।

हालांकि इस बार दोनों ही टीमों के पास कई जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में कोई भी किसी को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकता है। फैंस को उम्मीद होगी कि एक अच्छा मुकाबला देखने को मिले।

Quick Links

App download animated image Get the free App now