IND vs PAK: "....घबराहट होगी" - टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर पाकिस्तानी कप्तान का बड़ा बयान

2022 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने जीत हासिल की थी (Photo: ICC)
2022 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने जीत हासिल की थी (Photo: ICC)

Babar Azam on IND vs PAK rivalry: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में काफी दबाव होता है, क्योंकि दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों के साथ-साथ दोनों देशों के पूर्व खिलाड़ियों की भी नजर रहती है। इस बार भारत और पाकिस्तान मुकाबला आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में होना है, जो 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने कहा कि थोड़ी घबराहट होगी, साथ ही यह मुकाबला टूर्नामेंट का सबसे चर्चित भी होगा।

पाकिस्तान ने आखिर बार भारत का सामना 2023 वनडे वर्ल्ड कप में किया था, जिसमें मेजबान भारत ने बुरी तरह पड़ोसी देश को हराया था। वहीं, उससे पहले 2022 टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम ने ही बाजी मारी थी। ऐसे में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर आत्मविश्वास ऊंचा होगा।

जानिए बाबर आज़म ने भारत-पाकिस्तान की प्रतिद्वंदिता को लेकर क्या कहा?

पीसीबी पॉडकास्ट पर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म ने कहा,

"भारत-पाकिस्तान मैच हमेशा सबसे ज्यादा चर्चा में रहता है। आप दुनिया में कहीं भी जाते हैं, इसकी बहुत चर्चा होती है। खिलाड़ियों को अलग-अलग वाइब्स और उत्साह मिलता है। हर कोई अपने देश का समर्थन करता है, इसलिए ध्यान उस मैच पर है। जिस दिन भारत-पाकिस्तान मैच होता है, उस दिन पर पूरी दुनिया का ध्यान केंद्रित होता है। स्वाभाविक है कि घबराहट होगी लेकिन हमें अपना ध्यान केंद्रित रखना होगा, बेसिक्स पर टिके रहना होगा और आसान क्रिकेट खेलना होगा। यह हमेशा दबाव का गेम होता है। जितना अधिक आप ठंडे और शांत रहते हैं, अपने कौशल और कड़ी मेहनत पर विश्वास करते हैं, तो चीजें आसान हो जाती हैं।"

गौरतलब हो कि टी20 वर्ल्ड कप इतिहास पर गौर करें तो भारत का पाकिस्तान के खिलाफ काफी जबरदस्त रिकॉर्ड है। टीम इंडिया ने अभी तक खेले 7 में से 6 में पाकिस्तान को हराया है, जबकि अपनी एकमात्र हार 2021 में खेले गए वर्ल्ड कप के दौरान झेली थी। दोनों ही टीमों के पास जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं, ऐसे में कोई भी किसी को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकता है। फैंस को उम्मीद होगी कि एक अच्छा मुकाबला देखने को मिले।

Quick Links

App download animated image Get the free App now