T20 World Cup के दौरान दिखी बदइंतजामी, श्रीलंका समेत इन देशों ने दर्ज कराई शिकायत

श्रीलंका ने आईसीसी में दर्ज कराई शिकायत (Photo Credit - SLC)
श्रीलंका ने आईसीसी में दर्ज कराई शिकायत (Photo Credit - SLC)

Sri Lanka Not Happy with Travel Arrangements : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज यूएसए में हो गया है। पहला मैच कनाडा और मेजबान अमेरिका के बीच खेला गया। यूएसए में पहली बार क्रिकेट के इतने बड़े इवेंट का आयोजन हो रहा है और इस दौरान काफी बदइंतजामी भी देखने को मिल रही है। आईसीसी ने ट्रैवलिंग के लिए जो इंतजाम किए हैं, उसको लेकर श्रीलंका, आयरलैंड और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है। ये टीमें यहां की व्यवस्थाओं से खुश नहीं हैं।

दरअसल श्रीलंका और आयरलैंड को टी20 वर्ल्ड कप में अपने पहले मैच के लिए न्यूयॉर्क रवाना होना था। इन दोनों ने लॉडरहिल में वॉर्म-अप मैच खेला था और इसके बाद इन्हें न्यूयॉर्क जाना था। हालांकि न्यूजवायर डॉट आईके के मुताबिक इन दोनों टीमों को आईसीसी द्वारा बिना किसी अपडेट के 7 घंटे तक अपनी फ्लाइट का इंतजार करना पड़ा। इससे पहले इन टीमों को कड़ी धूप में खेलना पड़ा था और उसके बाद फ्लाइट को लेकर भी इनके पास कोई अपडेट नहीं था। इस देरी की वजह से टीम शुक्रवार शाम की बजाय शनिवार सुबह न्यूयॉर्क पहुंची। इसके अलावा श्रीलंका की टीम को ऐसे होटल में ठहराया गया है, जहां से ट्रैनिंग फैसेलिटी की दूरी डेढ़ घंटे की है। जबकि दूसरी तरफ भारतीय टीम ट्रेनिंग ग्राउंड के बगल में ही ठहरी हुई है।

श्रीलंका ने आयरलैंड को प्रैक्टिस मैच में दी थी मात

आपको बता दें कि श्रीलंका ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में जबरदस्त जीत हासिल की थी। टीम ने आयरलैंड को 41 रन से हराया था। आयरलैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला फ्लोरिडा में खेला गया। श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए।

टीम का टॉप ऑर्डर तो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों के योगदान की बदौलत श्रीलंकाई टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही। कप्तान वनिंदू हसरंगा ने 26 और एंजेलो मैथ्यूज ने 30 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाए। दसुन शनाका ने 15 गेंद पर 23 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम 18.2 ओवर में सिर्फ 122 रन बनाकर सिमट गई। श्रीलंकाई टीम की तरफ से दसुन शनाका ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now