जसप्रीत बुमराह के खिलाफ प्लान बनाकर भी फेल हुए बाबर आज़म, Video सामने आने के बाद खुली पोल 

Neeraj
बाबर आज़म भारत के खिलाफ 13 रन बना पाए थे (Photo: X)
बाबर आज़म भारत के खिलाफ 13 रन बना पाए थे (Photo: X)

Babar Azam plan against Jasprit Bumrah: भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे बड़े मुकाबलों में से एक था। मुकाबले में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ 6 रन से हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद से बाबर आज़म एंड कंपनी लगातार आलोचना का सामना कर रही है। भारत की ओर से जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह रहे थे। उनकी खतरनाक गेंदबाजी के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाज बेबस नजर आए थे।

हालांकि, आपको जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तानी कप्तान ने टूर्नामेंट में बुमराह के खिलाफ किस तरह से खेलना है, इसकी योजना पहले से बनाई थी। इसके बावजूद वह कुछ खास नहीं कर पाए और मुकाबले में बुमराह का ही शिकार बने।

टीवी शो के दौरान बाबर आज़म ने बुमराह का सामना करने को लेकर बनाया था प्लान

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रमीज़ राजा किसी पाकिस्तानी टीवी चैनल के एक चैट शो के दौरान बाबर आज़म से कहते हैं कि न्यूयॉर्क आपको ले चलते हैं, जहां इंडिया और पाकिस्तान की टक्कर होगी। आप बल्लेबाजी के लिए तैयार खड़े हैं और सामने से जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी करेंगे।

इसके बाद रमीज़ ने बाबर से कहा कि आप मुझे बताएं कि बुमराह जब वहां से दौड़कर आएंगे वो 2-3 चीजें कौन सी होंगी जो आप करेंगे, पहले तो लम्बे सांस? इस पर बाबर ने बीच में टोकते हुए कहा कि अब उससे निकल चुके हैं। फिर रमीज़ ने कहा 'अब बुमराह को दिलवाने हैं लम्बे सांस।'

इसके बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि बुमराह ने ली हैं दो स्लिप। फिर बाबर ने हंसते हुए कहा कि टी20 में तो नहीं लेगा।

आप भी देखें यह वीडियो:

इस वीडियो में मैच के उस वाकये का वीडियो भी दिखाया गया है, जिसमें बुमराह ने बाबर को पहली स्लिप में कैच आउट करवाकर पवेलियन की राह दिखाई थी।

भारत के खिलाफ मैच में बाबर 13 रन बनाकर आउट हुए थे। वहीं, बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now