Watch Video: बांग्लादेश के खिलाफ T20 WC वार्म-अप मैच के लिए ऋषभ पंत ने कसी कमर, विकेटकीपिंग में दिखाई फुर्ती; बल्ले के साथ भी मचाया धमाल

Neeraj
ऋषभ पंत टूर्नामेंट के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं (Photo: BCCI and ICC)
ऋषभ पंत टूर्नामेंट के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं (Photo: BCCI and ICC)

Rishabh Pant T20 World Cup: ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम में वापस आकर काफी उत्साहित हैं और विकेटकीपर-बल्लेबाज यूएसए और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चमकने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ आज होने वाले वार्म-अप मैच से पहले पंत की तैयारी का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह जमकर मेहनत करते दिखाई दिए।

बाएं हाथ का विकेटकीपर बल्लेबाज दिसंबर 2022 में एक भयानक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गया था, जिसमें वह गंभीर रूप से चोटिल हुए थे। इसके बाद उन्हें रिकवरी करने में लगभग डेढ़ साल का समय लगा। अब पंत 18 महीने के लम्बे इंतजार के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बार फिर से वापसी कर रहे हैं।

हालाँकि, एक्सीडेंट के बाद पूरी तरफ से रिकवर होने के बाद पंत आईपीएल 2024 में खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई की थी। सीजन में उनका प्रदर्शन बतौर बल्लेबाज अच्छा रहा था और विकेटकीपिंग भी अच्छी की थी। इसी वजह से बीसीसीआई ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए पंत को भारत के स्क्वाड में जगह दी।

ऋषभ पंत टी20 वर्ल्ड कप से कर रहे हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी

स्टार स्पोर्ट्स ने टी20 वर्ल्ड कप के आगाज से पहले पंत की तैयारी का एक वीडियो साझा किया। वीडियो में सबसे पहले वह अपनी विकेटकीपिंग स्किल्स पर काम करते नजर आए और इस दौरान काफी चुस्त दिखे। वहीं, इसके बाद उन्होंने नेट में बल्लेबाजी करते हुए कुछ आकर्षक शॉट भी लगाए।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब हो कि पंत के अलावा बीसीसीआई ने भारत के 15 सदस्यीय स्क्वाड में संजू सैमसन को दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना है। अब देखने वाली बात होगी कि प्लेइंग XI में किसे मौका मिलता है। पंत के अनुभव और पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए शुरुआती कुछ मैचों में उनके खेलने की संभावना ज्यादा लग रही है। कई क्रिकेट एक्सपर्ट भी पंत को खिलाने के पक्ष में हैं।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी। इससे पहले भारतीय टीम आज न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेलने उतरेगी, जिसमें दोनों टीमें अपने-अपने कॉम्बिनेशन को आजमाना चाहेंगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now