Watch Video: अफगानिस्तानी स्पिनरों से निपटने के लिए रोहित और विराट ने तैयार किया मास्टर प्लान, जमकर की खास शॉट की प्रैक्टिस

विराट कोहली और रोहित शर्मा नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए (Photo: X/@StarSportsIndia)
विराट कोहली और रोहित शर्मा नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए (Photo: X/@StarSportsIndia)

T20 World Cup 2024 IND vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के मुकाबले 19 जून से शुरू हो रहे हैं और भारतीय टीम 20 जून को मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान से बारबाडोस में खेलना है। अफगानिस्तान के पास स्पिन गेंदबाजों का भंडार है और उनके सामने विरोधी बल्लेबाजों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इसी वजह से भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने नेट्स में जमकर पसीना बहाया और अफगानी स्पिन गेंदबाजों से निपटने के लिए खास तरह के शॉट की जमकर प्रैक्टिस भी की।

अफगानिस्तान के पास कप्तान राशिद खान, मोहम्मद नबी और नूर अहमद की तिकड़ी के रूप में जबरदस्त स्पिन गेंदबाज हैं और इनसे निपटना भारतीय बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होने वाला है। इसी वजह से रोहित शर्मा और विराट कोहली ने नेट्स में स्पिन गेंदबाजों का जमकर अभ्यास किया और इस दौरान रिवर्स स्वीप शॉट भी कई बार खेला, जो आमतौर पर ये दोनों ना के बराबर ही खेलते हुए दिखते हैं।

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने नेट्स में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ की जमकर प्रैक्टिस

स्टार स्पोर्ट्स ने टीम इंडिया के प्रैक्टिस से सेशन का एक वीडियो साझा किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं और इस दौरान कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे स्पिन गेंदबाजों की गेंदों का जमकर सामना कर रहे हैं। ये दोनों स्वीप और रिवर्स स्वीप की काफी प्रैक्टिस कर रहे हैं। वहीं, विराट ने स्लॉग स्वीप का भी इस्तेमाल किया, जिसके माध्यम से उन्होंने आईपीएल 2024 में स्पिनरों के खिलाफ काफी रन बटोरे थे।

आप भी देखें वीडियो:

गौरतलब हो कि ग्रुप स्टेज में रोहित शर्मा और विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी एक भी मैच में सफल नहीं हुई थी। इसी वजह से इन दोनों पर टीम इंडिया को सुपर 8 के मैचों में अच्छी शुरुआत दिलाने का दबाव भी होगा। रोहित के बल्ले से आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक आया था लेकिन फिर वह भी फ्लॉप रहे। वहीं, विराट ने अभी तक सिर्फ 5 रन बनाए हैं। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ इन दोनों की अहम परीक्षा होने वाली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now