Create
Notifications

गौतम गंभीर ने खेल भावना को लेकर डेविड वॉर्नर को लगाई फटकार

डेविड वॉर्नर ने हाथ से फिसली गेंद पर छक्का मारा था
डेविड वॉर्नर ने हाथ से फिसली गेंद पर छक्का मारा था
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की खेल भावना को लेकर सवाल उठाया है। डेविड वॉर्नर ने मोहम्मद हफीज के हाथ से फिसली हुई गेंद पर छक्का जड़ दिया था। जब हफीज गेंदबाजी को आए तो गेंद फिसल गई और पिच के साइड में दो टप्पे खाकर जा रही थे। डेविड वॉर्नर ने कदमों का इस्तेमाल करते हुए इस गेंद को छह रन के लिए सीमा रेखा से बाहर भेज दिया। हालांकि नियमों के अनुसार यह गेंद नो बॉल थी और अम्पायर ने ऐसा ही किया लेकिन गंभीर ने इसे खेल भावना के विरुद्ध माना।

गौतम गंभीर ने ट्विटर पर एक ट्वीट शेयर करते हुए लिखा कि वॉर्नर ने खेल भावना का क्या दयनीय प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही गम्भीर ने इस ट्वीट में रविचंद्रन अश्विन को भी टैग किया। अश्विन को टैग करने के पीछे भी एक बड़ा मकसद था। मांकडिंग आउट के समय ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाड़ी अश्विन की खेल भावना पर सवाल उठा रहे थे इसलिए गंभीर ने अब उन्हें इस खेल भावना पर बोलने के लिए आगे आने का आमंत्रण दिया और ट्वीट किया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह हासिल कर ली। पहले खेलते हुए 176 रन बनाने के बाद पाकिस्तान की टीम ने गेंदबाजी में पकड़ मजबूत की थी लेकिन मार्कस स्टोइनिस और मैथ्यू वेड ने धाकड़ बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया को मैच में जीत दिलाई और 19 ओवर में ही इसको खत्म कर दिया।

What an absolutely pathetic display of spirit of the game by Warner! #Shameful What say @ashwinravi99? https://t.co/wVrssqOENW

गौतम गंभीर ने कमेंट्री के दौरान भी वॉर्नर की खेल भावना वाले मुद्दे को उठाया था। इसके बाद उन्होंने इसे ट्विटर पर पोस्ट किया। देखना होगा कि अश्विन की खेल भावना पर सवाल खड़े करने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस पर क्या जवाब देते हैं। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच अब फाइनल होगा।


Edited by Naveen Sharma
comments icon2 comments
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now