Create

'वरुण चक्रवती की गेंदों में मिस्ट्री नहीं थी, पाकिस्तान के बच्चे गली क्रिकेट में ऐसे गेंदबाजी खेलते हैं'

वरुण चक्रवती पाक बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाए
वरुण चक्रवती पाक बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाए
reaction-emoji
निरंजन

पाकिस्तान के खिलाफ T20 World Cup में भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। टीम इंडिया के गेंदबाज बुरी तरह फ्लॉप नजर आए। वरुण चक्रवर्ती को मिस्ट्री स्पिनर माना जा रहा था लेकिन वह भी नहीं चले। उनको लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलमान बट ने प्रतिक्रिया दी है।

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर वरुण चक्रवर्ती पर सवाल उठाया और कहा कि वरुण चक्रवर्ती एक मिस्ट्री बॉलर हो सकते हैं लेकिन वह हमारे लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं थी। पाकिस्तान में बच्चे टेप बॉल क्रिकेट बहुत खेलते हैं। पाकिस्तान में हर बच्चा इस तरह की गेंदबाजी स्ट्रीट क्रिकेट में खेलता है, जहां गेंदबाज उँगलियों से ट्रिक से अलग-अलग वेरिएशन आजमाते हैं।

बट ने श्रीलंका के पूर्व गेंदबाज अजंता मेंडिस का उदाहरण देते हुए कहा कि अपने करियर की शुरुआत में श्रीलंका के अजंता मेंडिस ने भी अपने मिस्ट्री एलिमेंट से कई टीमों को परेशान किया। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। थोड़ी देर बाद श्रीलंका ने उन्हें भारत के खिलाफ खेलना बंद कर दिया। मिस्ट्री बॉलिंग में हमें कभी कोई मिस्ट्री नहीं मिली क्योंकि हम इस तरह के गेंदबाजों को खेलते हुए बड़े हुए हैं।

Time to reflect and come back stronger 👍#TeamIndia #T20WorldCup https://t.co/ZGvkQAMASy

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच यह कुल छठा मुकाबला था। इस बार पाकिस्तान की टीम को जीतने का मौका मिल गया। इससे पहले हर बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 3 विकेट जल्दी ही गंवा दिए और दबाव में आ गई। इसके बाद विराट कोहली और ऋषभ पन्त की बेहतर साझेदारी के कारण टीम का स्कोर 150 के पार पहुँच पाया। कम स्कोर के कारण पाकिस्तान पर ज्यादा दबाव नहीं रहा और उन्होंने बिना कोई विकेट खोए मैच में जीत दर्ज की।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...