Create

दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक वॉर्म-अप मैच में पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर हराया, प्रमुख बल्लेबाज का धुआंधार शतक

रसी वैन डर डुसेन ने शानदार 101 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली
रसी वैन डर डुसेन ने शानदार 101 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली
Rahul

अबू धाबी में खेले गए आज टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के वॉर्म-अप मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने पाकिस्तान (Pakistan) को आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर 6 विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने अपने दोनों वॉर्म-अप मुकाबले जीत लिए, तो पाकिस्तान ने एक में जीत हासिल की और एक में उन्हें हार मिली है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 186/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। रसी वैन डर डुसेन ने शानदार 101 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता और पाकिस्तान टीम को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पाकिस्तान की शुरुआत सधी हुई रही और कप्तान बाबर आजम 15 रन, मोहम्मद रिजवान 19 रन और मोहम्मद हफीज 13 रन रन बनाकर आउट हो गए। पाकिस्तान का स्कोर एक समय पर 10 ओवर में 66/3 था, लेकिन यहाँ से फखर जमान और आसिफ अली के बीच अगले 4 ओवर में 48 रनों की साझेदारी हुई। फखर जमान 52 रन बनाकर रिटायर आउट हो गए।

फखर जमान के वापस जाने के बाद शोएब मलिक और आसिफ अली ने पारी का मोर्चा संभाला। दोनों ने ताबड़तोड़ शॉट खेले और पाकिस्तान के स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया। शोएब मलिक ने 28 रन और आसिफ अली ने 32 रनों की धमाकेदार पारी खेली और पाकिस्तान के स्कोर को 186 रनों तक पहुँचाया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत ख़राब रही। क्विंटन डी कॉक (6 रन) और रीज़ा हेंड्रिक्स (7 रन) 15 रनों के भीतर पवेलियन लौट गए। दोनों सलामी बल्लेबाज को इमाद वसीम ने आउट किया। इसके बाद रसी वैन डर डुसेन ने कप्तान टेम्बा बवुमा के साथ 107 रनों की साझेदारी की। बवुमा ने 42 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली। अंत में रसी वैन डर डुसेन के शानदार शतक और डेविड मिलर की 3 गेंदों पर 8 रनों की पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी गेंद पर यह मुकाबला जीत लिया।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...