'किंग तो...'- पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की बाबर आज़म और विराट कोहली के आंकड़ों की तुलना, बताया कौन है बेहतर

Neeraj
विराट कोहली और बाबर आज़म टी20 वर्ल्ड कप के दौरान
विराट कोहली और बाबर आज़म टी20 वर्ल्ड कप के दौरान

Tanveer Ahmed Compares Virat Kohli and Babar Azam T20 WC Stats: क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं, वहां तक पहुंचना किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होगा। कई टीमों के खिलाड़ियों की तुलना अक्सर विराट कोहली से होती रही है और इसमें पाकिस्तान का नाम भी शामिल है। मौजूदा समय में पाकिस्तानी फैंस और उनके पूर्व खिलाड़ी बाबर आज़म को विराट कोहली से बेहतर खिलाड़ी मानते हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तनवीर अहमद टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली और बाबर आज़म के आंकड़ों की तुलना करते हुए नजर आ रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली और बाबर आज़म में से किसके आंकड़े हैं बेहतर?

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा संस्करण में बाबर आज़म अपनी फॉर्म और स्ट्राइक रेट को लेकर काफी ज्यादा ट्रोल हुए हैं। दूसरी तरफ, विराट कोहली भी अभी तक टूर्नामेंट में परफॉर्म करने में नाकाम रहे हैं। हालांकि, इसके बावजूद कोहली की फॉर्म की कहीं चर्चा नहीं हो रही।

पाकिस्तानी टीवी शो के दौरान तनवीर अहमद ने शो के होस्ट के साथ मिलकर टी20 वर्ल्ड कप में बाबर और कोहली के आंकड़ों की तुलना की और बताया दोनों में से कौन बेहतर है। उन्होंने वीडियो में कहा कि लोग अक्सर कहते हैं विराट कोहली और बाबर आज़म टी20 वर्ल्ड कप में ये वो, मैं इनके आंकड़े निकाल देता हूं। बाबर ने 2021 से टी20 वर्ल्ड कप खेलना शुरू किया है और 17 मैचों में 549 रन बनाए हैं। वहीं, कोहली ने 2021 से अब तक खेले 14 मैचों में 369 रन बनाए हैं। मैंने ये टी20 वर्ल्ड कप में इनके आंकड़ों की तुलना दिखाई है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने आगे कहा कि जो कहते हैं ना कि बाबर कुछ नहीं करता विराट सब कुछ करता है, ये आंकड़े उन्हें देखने चाहिए। ये आंकड़ें मैंने पाकिस्तानी फैंस को दिखाए हैं और किंग तो हमारा एक ही है। आयरलैंड के खिलाफ भी उसी ने हमें मैच जिताया है।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब हो कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पाकिस्तान का सफर खत्म हो चुका है। दूसरी तरफ, टीम इंडिया सुपर 8 चरण में जगह पक्की करने में सफल रही है।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now