Create
Notifications
Advertisement

वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम को टी20 सीरीज जीतने के लिए दी अहम सलाह

इंडिया  vs इंग्लैंड
इंडिया vs इंग्लैंड
Nitesh
ANALYST
Modified 13 Mar 2021
न्यूज़

पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) ने कहा है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इंग्लैंड को हल्के में नहीं ले सकती है। उनके मुताबिक अगर भारतीय टीम के ये टी20 सीरीज जीतनी है तो फिर उन्हें अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन मैदान में उतारना होगा।

भारतीय टीम ने पहले टी20 मुकाबले में कुछ चौंकाने वाले फैसले किए थे। दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया था और उनकी जगह शिखर धवन को खिलाया गया था। इसके अलावा तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर तीन स्पिनर्स प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए थे। यही वजह रही कि टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम की हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से अगर आप ये सीरीज जीतना चाहते हैं तो बेस्ट प्लेइंग इलेवन खिलाना होगा। मैं समझ सकता हूं कि रोहित शर्मा को नहीं खिलाया गया क्योंकि शिखर धवन भी एक अनुभवी बल्लेबाज हैं और के एल राहुल भी एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ अगर टीम कॉम्बिनेशन सही नहीं रहेगा तो फिर आप दबाव नहीं बना पाएंगे। क्योंकि इंग्लैंड की टीम में भी कई अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं।"

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत के रिवर्स स्कूप के जरिए छक्का लगाने को लेकर गौतम गंभीर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम को सही कॉम्बिनेशन के साथ उतरना होगा - वीवीएस लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्मण ने आगे कहा "टेस्ट सीरीज की बात अलग थी क्योंकि वहां पर विकेटें भारत के फेवर में थीं। उस इंग्लैंड टीम में ज्यादा अनुभवी बल्लेबाज नहीं थे लेकिन इस टी20 टीम में कई बेहतरीन टैलेंटेड और अनुभवी खिलाड़ी हैं। इसलिए अगर आप अपना बेस्ट प्लेइंग इलेवन नहीं खिलाएंगे तो फिर मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।"

आपको बता दें कि पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 124 रन का मामूली स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को 16वें ओवर में ही 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की वापसी

Published 13 Mar 2021, 14:44 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now