Victory Parade का समारोह शुरू होने से पहले हुआ राष्ट्रीय गान, स्टेडियम से अद्भुत Video आया सामने 

Neeraj
Picture Credit: Star Sports X Snapshots
Picture Credit: Star Sports X Snapshots

National Anthem in Victory Parade: टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया (Team India) का मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान जारी है। डबल डेकर बस की छत पर सवार होकर सभी खिलाड़ी नरीमन पॉइंट से होते हुए वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे हैं। इस दौरान रास्ते में हजारों की संख्या में फैंस खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए मौजूद रहे। भारत टीम (Team India) 9 बजे से पहले स्टेडियम पहुंची। इसके बाद करीब रात 9 बजकर 5 मिनट पर राष्ट्रीय गान हुआ। सभी खिलाड़ी एक लाइन में खड़े दिखे और स्टेडियम में मौजूद तमाम फैंस भी राष्ट्रीय गान गाते दिखे। इस वाकये का वीडियो देखने लायक रहा।

आप भी देखें यह वीडियो:

राष्ट्रीय गान की समाप्ति के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने स्टेडियम में मौजूद सभी फैंस का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि मैं वर्ल्ड कप जीतकर बहुत खुश हूं और टूर्नामेंट का हर मैच जीतना मेरे लिए काफी खास था। इसके साथ रोहित ने शानदार टीम की कप्तानी करने पर भी ख़ुशी जताई। वहीं, कप्तान ने सूर्यकुमार यादव द्वारा डेविड मिलर के पकड़े हुए साथ को मैच का टर्निंग पॉइंट बताया।

डेविड मिलर का विकेट गिरना मैच का टर्निंग पॉइंट- रोहित शर्मा

हिटमैन ने कहा, 'जहां मैं फील्डिंग कर रहा था मुझे पता चल गया था कि ये एक क्लीन कैच है और मैं समझ गया था कि अब कप हमारा है।' इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों ने स्टेडियम में मौजूद फैंस को एंटरटेन करने का भी कोई मौका नहीं छोड़ा।

सूर्यकुमार फाइनल में पकड़े हुए कैच का एक्शन करते नजर आए, जिसे देखकर फैंस ने खूब शोर मचाया। वहीं, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल समेत सभी खिलाड़ी मैदान का चक्कर लगाते हुए नाचते भी दिखाई दिए। बीसीसीआई ने टूर्नामेंट जीतने के बाद इनाम के तौर पर चैंपियन टीम को जो 125 करोड़ रूपये देने का वायदा किया था, उसका भी चेक कप्तान को सौंपा गया।

गौरतलब हो कि फाइनल जीतने के बाद भी टीम इंडिया मौसम की खराबी की वजह से कुछ और दिन बारबडोस में रही थी और आज सुबह ही दिल्ली पहुंची थी। इसके बाद पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके मुंबई के लिए रावना हो गई थी।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now