Create
Notifications

पैट कमिंस ने अपनी टीम के साथियों के बारे में मजेदार खुलासे किए, बताया कौन है सबसे बहादुर क्रिकेटर

ऑस्‍ट्रेलिया के नए टेस्‍ट कप्‍तान पैट कमिंस ने अपने साथियों के बारे में मजेदार खुलासे किए हैं
ऑस्‍ट्रेलिया के नए टेस्‍ट कप्‍तान पैट कमिंस ने अपने साथियों के बारे में मजेदार खुलासे किए हैं
Vivek Goel
visit

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के नए टेस्‍ट कप्‍तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्‍होंने एशेज सीरीज (Ashes Series) के अपने साथियों के बारे में खुलासे किए हैं। वीडियो में कमिंस ने स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) को क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ परेशानी सुलझाने वाला करार दिया जबकि डेविड वॉर्नर (David Warner) को निडर और बहादुर बताया।

इंग्‍लैंड-ऑस्‍ट्रेलिया की पारंपरिक प्रतिद्वंद्विता बुधवार से शुरू होगी और पहला मुकाबला ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर चुकी है जबकि इंग्‍लैंड ने 12 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की है।

कमिंस ने मंगलवार को अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्‍होंने एशेज की यादें साझा की और ऑस्‍ट्रेलियाई लीजेंड स्‍टीव वॉ, माइक हसी, शेन वॉर्न व एडम गिलक्रिस्‍ट की तारीफ की।

वीडियो के दूसरे भाग में कमिंस ने अपने मौजूदा टीम साथियों के बारे में बातचीत भी की। उन्‍होंने वॉर्नर से लेकर लियोन तक सभी के लिए विवरण दिया।

ऑस्‍ट्रेलियाई टेस्‍ट कप्‍तान ने कहा, 'मैं आधुनिक जगत के इन हीरोज के साथ खेल रहा हूं। डेविड वॉर्नर जैसे योद्धा- काफी निडर और बहादुर। स्‍टीव स्मिथ- क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ परेशानी सुलझाने वाला। उनकी क्रिकेट के लिए दीवानगी पागल करती है। मार्नस लैबुशैन मुझे 10 साल के बच्‍चे की याद दिलाते हैं, जो आंगन में दिन-रात खेलना चाहता है। नाथन लियोन हमारे गोट संभालने और गेंदबाजी आक्रमण दोनों एकसाथ करने वाले।'

youtube-cover

ध्‍यान दिला दें कि टिम पेन ने महिला सहकर्मी के साथ अश्‍लील चैट सार्वजनिक होने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तानी पद से इस्‍तीफा दे दिया था, जिसके बाद पैट कमिंस को नया कप्‍तान नियुक्‍त किया गया।

हमारी टीम विशेष है: पैट कमिंस

ब्रिस्‍बेन में एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट के बारे में बातचीत करते हुए कमिंस ने कहा कि उन्‍हें विश्‍वास है कि उनकी टीम सीरीज में दमदार प्रदर्शन करेगी। कमिंस के मुताबिक ऑस्‍ट्रेलिया के मौजूदा ड्रेसिंग रूम में कई सर्वकालिक महान खिलाड़ी शामिल हैं।

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने कहा, 'मेरा टीम पर ध्‍यान होगा और मेरे पास काफी विशेष टीम है। हमारे पास अपने ड्रेसिंग रूम में कई सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं और जब आपके पास ऐसे कई खिलाड़ी हो तो उन्‍हें हरा पाना बेहद मुश्किल होता है।'

कमिंस ने आगे कहा, 'हम अच्‍छे से आगे बढ़े और काफी मजा किया। उम्‍मीद है कि हमारा समूह शानदार है। हम अपने क्रिकेट का आनंद उठा रहे हैं और मैच खेलने के लिए बेकरार हैं।'


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now