Create

सैम बिलिंग्स ने इंग्लैंड टीम में चयन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

सैम बिलिंग्स
सैम बिलिंग्स

इंग्लैंड (England Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने टीम में चयन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक ये एक ऐसी स्पोर्ट्स टीम है जिसमें सेलेक्ट होना काफी मुश्किल है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए सैम बिलिंग्स ने वॉर्म अप मुकाबले में 43 गेंद पर अर्धशतकीय पारी खेली।

सैम बिलिंग्स पिछले 5 साल से टीम में सेलेक्शन के लिए दरवाजा खटखटा रहे हैं लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। उन्होंने अपना पहला शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सितंबर में लगाया था और अब 2021 में भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

ये भी पढ़ें: 3 भारतीय गेंदबाज जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं

27 नवंबर से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच लिमिटेड ओवर्स के सीरीज की शुरुआत होगी और सैम बिलिंग्स निश्चित तौर पर प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाना चाहेंगे। प्रेस एसोसिएशन से बातचीत में उन्होंने कहा,

वर्ल्ड में इंग्लैंड की ये टीम सबसे मुश्किल स्पोर्ट्स टीम है जिसमें जगह बनाना आसान नहीं है। हमारी टीम में काफी गहराई है, फिर वो चाहे बैटिंग यो फिर बॉलिंग हो। एक खिलाड़ी के तौर पर आपको हर एक मौके का फायदा उठाना होगा। इंग्लैंड की टीम इतनी बेहतरीन है कि कड़ी मशक्कत के बाद ही आपको खेलने का मौका मिलेगा। आपको लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते रहना होगा।

खुद को मिले मौके का पूरा फायदा उठाना होगा - सैम बिलिंग्स

सैम बिलिंग्स को पता है कि जिस टीम में जेसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, जो रूट और कप्तान इयोन मोर्गन जैसे दिग्गज खिलाड़ी हों उसमें जगह बनाना आसान नहीं है। इसलिए उन्हें खुद को मिले मौकों का पूरा फायदा उठाना होगा। उन्होंने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा,

मैंने ऐसा समर क्रिकेट में भी किया था और दोबारा उसी प्रदर्शन की उम्मीद है। अगर कोई खिलाड़ी जरा सा भी ढीला पड़ा तो उसके पीछे कोई दूसरा उसकी जगह लेने के लिए तैयार है। अगर किसी टीम में आंतरिक तौर पर प्रतिस्पर्धा हो तो फिर ये उस टीम के लिए काफी शानदार होता है।

ये भी पढ़ें: वॉर्म-अप मैच में जोस बटलर की टीम ने इयोन मोर्गन की टीम को हराया, जो रूट ने खेली जबरदस्त पारी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment