Create

श्रीलंका के दिग्गज ऑलराउंडर ने अपने अचानक संन्यास लेने का कारण बताया

थिसारा परेरा
थिसारा परेरा
reaction-emoji
Nitesh

श्रीलंका के दिग्गज ऑलराउंडर थिसारा परेरा (Thisara Perera) ने अपने संन्यास लेने के पीछे एक बड़ी वजह बताई है। परेरा ने बताया कि सिर्फ 32 साल की उम्र में उन्होंने क्यों संन्यास लिया। परेरा के मुताबिक वो युवा प्लेयर्स को मौका देना चाहते थे और इसीलिए रिटायरमेंट ले लिया।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ खास बातचीत में थिसारा परेरा ने अपने संन्यास लेने का कारण बताया। उन्होंने कहा "मैंने 12 सालों तक श्रीलंका के लिए क्रिकेट खेला। मेरे हिसाब से अब युवाओं को मौका देने का समय आ गया है। वर्ल्ड कप से पहले युवा खिलाड़ियों को टीम में थोड़ा मौका मिलना चाहिए ताकि वो अपनी तैयारी बेहतर तरीके से कर सकें। आप जल्दबाजी में कुछ नहीं कर सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में कुछ ही महीने बचे हैं और 2023 में वनडे वर्ल्ड कप का भी आयोजन होना है। अगर मैं टूर्नामेंट के करीब में जाकर संन्यास लेता तो ये अच्छा नहीं होता। उससे बेहतर यही है कि पहले संन्यास लेकर युवाओं को मौका दिया जाए।"

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने ट्रेनिंग सेशन के दौरान दिखाया जबरदस्त करतब, सबको किया हैरान

थिसारा परेरा ने श्रीलंका के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में किया बेहतरीन प्रदर्शन

थिसारा परेरा की अगर बात करें तो वो श्रीलंका के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में 166 वनडे मुकाबले खेले और इस दौरान 2338 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक शतक लगाया। वहीं वनडे में उनके नाम 175 विकेट भी हैं। टी20 की अगर बात करें तो 84 मैचों में उन्होंने 1204 रन बनाए, जबकि उनका स्ट्राइक रेट 151.64 का रहा जो काफी जबरदस्त है। टी20 क्रिकेट में उनके नाम 51 विकेट दर्ज हैं। परेरा अपने करियर में सिर्फ छह ही टेस्ट मैच खेल पाए और उसमें 203 रन बनाए और 11 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें: "पैसों को लेकर विवाद करने की बजाय मैच जीतने पर ध्यान दो"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...