Create
Notifications
Advertisement

श्रीलंका के बल्लेबाज ने एक ही ओवर में जड़े 6 छक्के, बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया

थिसारा परेरा
थिसारा परेरा
Nitesh
ANALYST
Modified 30 Mar 2021
न्यूज़

एक ओवर में छह लगातार छक्के जड़ने की लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया है। श्रीलंका के दिग्गज ऑलराउंडर थिसारा परेरा (Thisara Perera) ने अब ये कारनामा किया है। उन्होंने एक प्रोफेशनल मुकाबले के दौरान लगातार छह छक्के लगाकर इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया।

थिसारा परेरा ने पैंगोडा टाउन के आर्मी ग्राउंड में खेले गए लिस्ट ए टूर्नामेंट में ये बड़ी उपलब्धि हासिल की। इसके बाद परेरा अब गारफील्ड सोबर्स, रवि शास्त्री, हर्शल गिब्स, युवराज सिंह, रॉस व्हाइटले, हजरतुल्लाह जजई, लियो कार्टर और किरोन पोलार्ड जैसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इन सभी प्लेयर्स ने प्रोफेशनल क्रिकेट में एक ओवर में छह लगातार छक्के जड़ने का कारनामा किया है।

ये भी पढ़ें: भुवनेश्वर कुमार ने भारत की तरफ से दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई

थिसारा परेरा ने 13 गेंद पर 52 रनों की जबरदस्त पारी खेली

थिसार परेरा ने श्रीलंका आर्मी ग्रुप की कप्तानी करते हुए 13 गेंद पर 52 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। ये किसी भी श्रीलंकाई खिलाड़ी का लिस्ट ए क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। रिकॉर्ड कौशल्या वीरारत्ने के नाम है जिन्होंने 2005 में सिर्फ 12 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था।

ये मैच 41-41 ओवरों का खेला गया और थिसारा परेरा उस वक्त बैटिंग करने के लिए क्रीज पर आए जब मुकाबले में सिर्फ 20 ही गेंदे बची हुई थीं। इसी दौरान उन्होंने ऑफ स्पिनर दिलहान कूरे के ओवर में लगातार छह छक्के लगाए।

प्रोफेशनल गेम में अभी तक एक ओवर में कई बल्लेबाज छह छक्के लगा चुके हैं। भारतीय फैंस को युवराज सिंह के 2007 टी20 वर्ल्ड कप में लगाए गए छह छक्के अभी तक याद हैं। उस दौरान युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ ये कारनामा किया था और उस मुकाबले में भारतीय टीम को जीत दिलाई थी।

ये भी पढ़ें: जोस बटलर ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

Published 30 Mar 2021, 09:35 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now