Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रन आउट होने वाले तीन बल्लेबाज

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.65K   //    08 Sep 2019, 21:58 IST

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

रन आउट एक बल्लेबाज के लिए आउट होने के सबसे खराब तरीकों में से एक है। रन आउट आम तौर पर क्रीज पर मौजूद दो बल्लेबाजों के बीच रन दौड़ने या ना दौड़ने की गलतफहमी के कारण होता होता है। कभी-कभी बल्लेबाज ये सोचतें हैं की वो रन पूरा कर लेंगे लेकिन अच्छी फील्डिंग की वजह से रन आउट के रूप में विकेट खो देते हैं। कई बार ऐसे रन आउट की वजह से टीम को हार का भी सामना करना पड़ता है।

पिछले कुछ वर्षों में खिलाड़ियों की शारीरिक फिटनेस और विकेटों के बीच दौड़ में सुधार हुआ है, लेकिन खिलाड़ियों के बीच गलतफहमी के कारण हास्यास्पद रन आउट के दृश्य हमें आज भी देखने को मिलते हैं। एक खिलाड़ी के लिए दोनों परियों में रन आउट होने से ज्यादा निशाराजनक बात शायद ही कुछ हो।

यह भी पढ़े: 3 बैकअप विकेटकीपर जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से तैयार किया जाना चाहिए

आइये नजर डालें उन तीन बल्लेबाजों पर जो एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रन आउट हुए हैं:

#1 इयान हीली    

इयान हीली
इयान हीली

ऑस्ट्रेलिया के विशेषज्ञ विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हीली 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में लगातार दो पारियों में रन आउट हुए थे। इस मैच को कैरेबियाई बल्लेबाज ब्रायन लारा द्वारा खेली गई 213 रन की शानदार पारी के लिए याद किया जाता है। 6 रन पर बल्लेबाजी करते हुए जेरेमिया पेरी की तरफ गेंद को खेल कर रह चुराने की कोशिश हीली को मंहगी पड़ी और पेरी ने विकटकीपर डेव जोसफ़ की तरफ थ्रो मारकर उन्हें आउट कर दिया।

पेड्रो कोलिन्स और रिडले जैकब्स ने मिलकर दूसरी पारी में विंडीज़ को एक महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। दोनों ने गज़ब का तालमेल दिखाया और इयान हीली को एक बार फिर रन आउट करते हुए 10 रन पर चलता कर दिया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...