Create

वर्ल्ड कप 2019: तीन विदेशी तेज गेंदबाज जो वर्ल्ड कप 2019 में गेंद से तबाही मचा सकते हैं

विराट का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मोहम्मद आमिर

वर्ल्ड कप 2019 का आगाज हो चुका है। सभी टीमों ने अपने अभ्यास मैच खेल लिए हैं और कुछ टीमों ने अपनी वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच भी खेल लिए हैं। इन शुरुआती मैचों को देखकर यह पता चलता है कि इंग्लैंड की हरी पिचें और वहां का मौसम तेज गेंदबाजों के अनुकूल है। इन मैचों को देखकर यह तो पता चल गया है कि कोई भी तेज गेंदबाज अपनी टीम के लिए कभी भी मैच पलट सकता है। आज हम इस लेख में इसी बात पर चर्चा करेंगे कि वह कौन से तीन विदेशी तेज गेंदबाज है, जो अपनी टीम के लिए वर्ल्ड कप 2019 में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं और अपनी टीम को वर्ल्ड कप 2019 का विजेता बनाने में मदद कर सकते हैं। साथ ही साथ वह भारतीय टीम के लिए भी कितने खतरनाक हो सकते हैं और कैसे भारतीय टीम को उन्हें समझने की जरूरत है।

#1 जोफ्रा आर्चर

रणनीति बनाते जोफ्रा आर्चर!

युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल 2019 में जिस तरह का शानदार प्रदर्शन किया उसके बाद उनका सिलेक्शन डायरेक्ट वर्ल्ड कप टीम में कर दिया गया। शुरुआती समय में वह इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं थे।, लेकिन अंतिम समय में उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया और उन्होंने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट भी झटके और दक्षिण अफ्रीकी पारी को तहस-नहस कर दिया। वह भारतीय टीम सहित सभी टीमों के लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो सकते हैं और अगर इंग्लैंड की टीम इस विश्व कप को जीतती है, तो उसमें जोफ्रा आर्चर का महत्वपूर्ण योगदान रहने वाला है।

जोफ्रा आर्चर की क्रिकेटिंग करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक मात्र 4 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें की 4.66 इकॉनमी से 6 विकेट झटके हैं। भारतीय टीम के कई खिलाड़ी तो वैसे आईपीएल में जोफ्रा आर्चर को खेल चुके हैं, लेकिन उन्हें तब भी जोफ्रा आर्चर से संभलकर रहने की जरूरत होगी और उनके विरुद्ध एक मजबूत रणनीति तैयार करनी होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 ट्रेंट बोल्ट

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते ट्रेंट बोल्ट!

तेज कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अभ्यास मैच में अपने प्रदर्शन से यह साबित कर दिया कि इस वर्ल्ड कप में वह कुछ अलग करने वाले हैं और न्यूजीलैंड की टीम को काफी आगे तक ले जाने वाले हैं। ट्रेंट बोल्ट ने अपने एक बयान में यह बात मानी है कि अगर इसी तरह से स्विंग उन्हें मिलती रही तो वह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। भारतीय टीम और विश्व की सभी टीमों को ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ मजबूत रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा।

वैसे सभी भारतीय खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट को पहले भी खेल चुके हैं और भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसके घरेलू मैदानों पर भी शानदार प्रदर्शन किया था। अगर ट्रेंट बोल्ट के एकदिवसीय से करियर की बात करें, तो उन्होंने अब तक 79 एकदिवसीय मैचों में की 5.08 इकॉनमी से 147 विकेट झटके हैं। हमें उम्मीद है कि ट्रेंट बोल्ट अपनी टीम को यह वर्ल्ड कप जितायेंगे।

#3 मोहम्मद आमिर

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मोहम्मद आमिर!

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले हैं, यह बात तय है। मोहम्मद आमिर को शुरुआती सिलेक्शन में पाकिस्तान की टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन उन्हें अंतिम समय में पाकिस्तान की वर्ल्ड कप दल का हिस्सा बनाया गया और उन्होंने पहले ही मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों विकेट झटके, यह बात अलग है कि पाकिस्तान वह मैच हार गई। लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से या तो साबित कर दिया कि सभी टीमों को उनसे संभलकर रहने की जरूरत है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment