Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: तीन विदेशी तेज गेंदबाज जो वर्ल्ड कप 2019 में गेंद से तबाही मचा सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 01 Jun 2019, 14:34 IST
01 Jun 2019, 14:34 IST

विराट का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मोहम्मद आमिर

वर्ल्ड कप 2019 का आगाज हो चुका है। सभी टीमों ने अपने अभ्यास मैच खेल लिए हैं और कुछ टीमों ने अपनी वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच भी खेल लिए हैं। इन शुरुआती मैचों को देखकर यह पता चलता है कि इंग्लैंड की हरी पिचें और वहां का मौसम तेज गेंदबाजों के अनुकूल है। इन मैचों को देखकर यह तो पता चल गया है कि कोई भी तेज गेंदबाज अपनी टीम के लिए कभी भी मैच पलट सकता है। आज हम इस लेख में इसी बात पर चर्चा करेंगे कि वह कौन से तीन विदेशी तेज गेंदबाज है, जो अपनी टीम के लिए वर्ल्ड कप 2019 में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं और अपनी टीम को वर्ल्ड कप 2019 का विजेता बनाने में मदद कर सकते हैं। साथ ही साथ वह भारतीय टीम के लिए भी कितने खतरनाक हो सकते हैं और कैसे भारतीय टीम को उन्हें समझने की जरूरत है।

#1 जोफ्रा आर्चर

रणनीति बनाते जोफ्रा आर्चर!

युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल 2019 में जिस तरह का शानदार प्रदर्शन किया उसके बाद उनका सिलेक्शन डायरेक्ट वर्ल्ड कप टीम में कर दिया गया। शुरुआती समय में वह इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं थे।, लेकिन अंतिम समय में उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया और उन्होंने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट भी झटके और दक्षिण अफ्रीकी पारी को तहस-नहस कर दिया। वह भारतीय टीम सहित सभी टीमों के लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो सकते हैं और अगर इंग्लैंड की टीम इस विश्व कप को जीतती है, तो उसमें जोफ्रा आर्चर का महत्वपूर्ण योगदान रहने वाला है।

जोफ्रा आर्चर की क्रिकेटिंग करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक मात्र 4 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें की 4.66 इकॉनमी से 6 विकेट झटके हैं। भारतीय टीम के कई खिलाड़ी तो वैसे आईपीएल में जोफ्रा आर्चर को खेल चुके हैं, लेकिन उन्हें तब भी जोफ्रा आर्चर से संभलकर रहने की जरूरत होगी और उनके विरुद्ध एक मजबूत रणनीति तैयार करनी होगी।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 23:17 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...