Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम में शामिल 3 खिलाड़ी जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से बाहर किया जा सकता है

भारत बनाम श्रीलंका विश्वकप 2019
भारत बनाम श्रीलंका विश्वकप 2019
ANALYST
Modified 20 Jul 2019
टॉप 5 / टॉप 10

भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2019 में बेहद शानदार तरीके से अपना आगाज किया था और लीग चरण के मैचों में मात्र एक हार के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। हालांकि सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया। जिसने क्रिकेट प्रशंसकों को काफी निराश किया। हालांकि इस टूर्नामेंट के समापन के बाद अब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर जा रही है। जहां प्रशंसकों को काफी दिलचस्प मुकाबले देखने को मिलेंगे।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयनकर्ता रविवार को टीम की घोषणा करेंगे। हालांकि चयन से पहले यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। जिसमें कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है।

हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो विश्व कप 2019 के दौरान तो भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे लेकिन उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली टीम से बाहर किया जा सकता है।

#3 दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में दिनेश कार्तिक को इस वजह से शामिल किया गया था, कि जरूरत पड़ने पर उनका बल्लेबाजी अनुभव तो टीम को मिलेगा ही और साथ ही टीम के पास एक अतिरिक्त विकेटकीपर भी मौजूद रहेगा। हालांकि लीग चरण के ज्यादातर मैचों में उन्हें मौका ही नहीं मिला और जब मौका मिला भी, तो वह कुछ खास कमाल दिखाने में नाकाम साबित हुए।

दिनेश कार्तिक ने विश्वकप के दौरान दो मैचों में 14 रन ही बनाए थे। उनका प्रदर्शन भी ऐसा नहीं रहा है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दौरे पर भारतीय टीम में शामिल किया जाए।

#2 केदार जाधव

केदार जाधव
केदार जाधव

केदार जाधव को विश्व कप 2019 के दौरान कई मौके मिले लेकिन उन्होंने मात्र अफगानिस्तान के खिलाफ ही अर्धशतक बनाया और अन्य मैचों में विफल साबित हुए। यही नहीं केदार जाधव गेंदबाजी में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। जिस कारण चयनकर्ता उनकी जगह किसी अन्य नाम को वेस्टइंडीज के दौरे के लिए टीम में शामिल कर सकते हैं। कहा यह जा रहा है कि क्रुणाल पांड्या उनकी जगह बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : 3 दिग्गज खिलाड़ी जो विराट कोहली से आईसीसी वनडे रैंकिंग का पहला स्थान छीन सकते हैं

#1 कुलदीप यादव

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

इंग्लैंड में आयोजित हुए विश्वकप में कुलदीप यादव का प्रदर्शन औसत था। आईपीएल में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भी उन्हें विश्वकप 2019 के लिए भारतीय टीम में चुना गया लेकिन वह कोई खास प्रभाव दिखाने में असफल साबित हुए। उनके सामान्य प्रदर्शन के कारण ही अंत के मैचों में उनकी जगह रविंद्र जडेजा को मौका दिया गया और जडेजा ने अपने आपको बखूबी साबित भी किया। ऐसे में अब यह संभावना जताई जा रही है कि कुलदीप यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं। 

Published 20 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now