बेन स्‍टोक्‍स के वनडे रिटायरमेंट पर यू-टर्न लेने से खफा है ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान, जमकर निकाली भड़ास

Britain Cricket England Australia Ashes
बेन स्‍टोक्‍स आगामी वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड के लिए खेलते हुए नजर आएंगे

भारत की मेजबानी में 5 अक्‍टूबर से वनडे वर्ल्‍ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का आयोजन होगा। इंग्‍लैंड (England Cricket Team) के दिग्‍गज ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ने 2023 वर्ल्‍ड कप के लिए वनडे क्रिकेट से अपने संन्‍यास पर यू-टर्न लिया है। ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के पूर्व कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) ने स्‍टोक्‍स के वनडे प्रारूप में वापसी पर नाखुशी जाहिर की है।

पेन ने कहा कि स्‍टोक्‍स की वापसी से निश्चित ही इंग्‍लैंड मजबूत होगी, लेकिन ऑलराउंडर के इतने जल्‍दी मन बदलने से वो खुश नहीं हैं। याद दिला दें कि स्‍टोक्‍स ने पिछले साल जुलाई में व्‍यस्‍त कार्यक्रम के कारण वनडे प्रारूप से संन्‍यास ले लिया था। उनकी वापसी से इंग्‍लैंड को मजबूती मिली है, जिसे अपने खिताब की रक्षा करनी है।

पिछले सप्‍ताह टिम पेन ने बेन स्‍टोक्‍स की वापसी को थोड़ा मतलबी करार दिया था। पेन के विचार पर इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन सहित कई पूर्व क्रिकेटर्स ने अपनी असहमति जताई थी। वॉन का मानना है कि बेन स्‍टोक्‍स उन्‍हें सबसे सेल्‍फलेस क्रिकेटर लगे, जो अपने से पहले टीम के बारे में सोचते हैं।

हालांकि, टिम पेन ने कहा कि उनके बयान पर कोई कुछ भी सोचे, उससे उन्‍हें फर्क नहीं पड़ता है। पेन ने कहा कि स्‍टोक्‍स का बड़े टूर्नामेंट में लौटने का फैसला उन्‍हें रास नहीं आया। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ने सेन डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में कहा, 'आपको सहमत होने की जरुरत नहीं। इंग्‍लैंड के लोग इस बात से सहमत नहीं होंगे। मुझे इसकी फिक्र नहीं। स्‍टोक्‍स की लीडरशिप और सभी चीजें टीम के लिए बेहतर साबित होंगी। इसमें कोई शक नहीं कि स्‍टोक्‍स की वापसी से इंग्‍लैंड की टीम विश्‍वास से भरी होगी।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मगर बड़े टूर्नामेंट के लिए लौटना, उसमें खेलना और संभवत: फिर आगे बढ़ जाना, निजी तौर पर मुझे यह पसंद नहीं। 15 महीने पहले, मैं वनडे क्रिकेट से ब्रेक ले रहा हूं। मैं संन्‍यास ले रहा हूं। फिर एक महीने पहले अपना मन बदल लूं।'

टिम पेन का मानना है कि अगर बेन स्‍टोक्‍स ने संन्‍यास लिया था तो अपने फैसले पर अटल रहना चाहिए था। बता दें कि इंग्‍लैंड की टीम वर्ल्‍ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 5 अक्‍टूबर को अहमदाबाद में करेगी।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now