Hindi Cricket News: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए केन विलियमसन को दिया गया आराम, टिम साउदी बने नए कप्तान 

टिम साउदी और केन विलियमसन 
टिम साउदी और केन विलियमसन 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम वर्तमान समय में श्रीलंका के दौरे पर है। जहां उन्हें टेस्ट सीरीज के बाद टी20 सीरीज भी खेलनी है। 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 14 सितम्बर से हुआ था, पहले टेस्ट में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से शिकस्त दी थी। टेस्ट सीरीज के बाद न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ टी20 सीरीज भी खेलेगी, जिसका आगाज 1 सितम्बर से होगा। टी20 सीरीज के लिए न्यूज़ीलैंड टीम की घोषणा आज कर दी गयी।

यह भी पढ़े: ब्रैड हैडिन को सनराइजर्स हैदराबाद का सहायक कोच बनाया गया

तीन मैचों की टी20 सीरीज से न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन तथा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को आराम दिया गया है। विलियमसन की अनुपस्थिति में टीम की कमान सीनियर गेंदबाज टिम साउदी को सौंपी गयी है। न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने इन दोनों खिलाड़ियों के वर्क लोड को देखते हुए इन्हे पहले से ही आराम देने का मन बना लिया था।

विलियमसन और बोल्ट पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, न्यूजीलैंड को विश्व कप के फ़ाइनल तक पहुँचाने में इन दोनों खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई थी। कीवी चयनकर्ता गेविन लारसन ने कहा कि इन दोनों ही खिलाड़ियों के लगातार क्रिकेट खेलने के कारण उन्हें आराम दिया गया है।

लारसन के अनुसार, "केन और ट्रेंट ने हमारे हालिया विश्व कप अभियान में बहुत बड़ी भूमिका निभाई और आगे के व्यस्त सीजन को देखते हुए , हमे लगा यह उन्हें आराम देने का बिलकुल सही मौका है।"

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 14 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

टिम साउदी (कप्तान), टॉड एस्टल, टॉम ब्रूस, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुगेलेन, डेरिल मिशेल, कॉलिन मुनरो, सथ रेंस, मिचेल सैंटनर, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, रॉस टेलर।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now