Create

ईसीबी और पीसीबी के बीच रिश्‍ते सुधारने के लिए पाकिस्‍तान गए टॉम हैरिसन

ईसीबी और पीसीबी के बीच संबंध सुधारने के लिए पाकिस्‍तान गए टॉम हैरिसन
ईसीबी और पीसीबी के बीच संबंध सुधारने के लिए पाकिस्‍तान गए टॉम हैरिसन
reaction-emoji
Vivek Goel

इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के प्रमुख कार्यकारी टॉम हैरिसन (Tom Harrison) पीसीबी (PCB) के साथ संबंध सुधारने पाकिस्‍तान के लिए रवाना हुए हैं। पिछले महीने इंग्‍लैंड (England Cricket team) ने पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) का दौरा रद्द किया था। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक हैरिसन दो दिवसीय यात्रा के दौरान पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) और प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से मुलाकात करेंगे।

इंग्‍लैंड को पिछले महीने पाकिस्‍तान दौरे पर कुछ टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने थे, लेकिन ईसीबी ने न्‍यूजीलैंड के बाद दौरा रद्द करने का फैसला लिया।

ईसीबी के सीरीज रद्द करने के बाद राजा ने पश्चिम देशों पर भड़ास निकाली थी और साथ ही कहा था कि अगले सीजन में इंग्‍लैंड पीछे हटता है तो पीसीबी अपने घरेलू यात्रा कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए आकस्मिक योजना बना रहा होगा।

राजा ने कहा था, 'मैं इंग्‍लैंड के दौरे से हटने पर काफी निराश हूं, लेकिन इसकी उम्‍मीद थी क्‍योंकि यह पश्चिम ब्‍लॉक दुर्भाग्‍यवश एकजुट हो गए और एक-दूसरे की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। यह हमारे लिए सबक है क्‍योंकि हमने अपने रास्‍ते से बाहर जाकर इनकी खातिरदारी की। अब से हम अपनी दिलचस्‍पी के मुताबिक ही आगे जाएंगे।'

इंग्‍लैंड ने 2005 से पाकिस्‍तान का दौरा नहीं किया है, लेकिन ईसीबी ने जोर देकर कहा कि अगले साल वह अपने फ्यूचर टूर प्रोग्राम के लिए प्रतिबद्ध है। इंग्‍लैंड को 2022 में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज की मेजबानी करेगा पाकिस्‍तान

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने हाल ही में पुष्टि की थी कि वो 24 साल बाद पाकिस्‍तान का दौरा करने के लिए राजी है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 1998 के बाद पहली बाद पूर्ण दौरे के लिए पाकिस्‍तान जाएगी।

ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के तीन टेस्‍ट, तीन वनडे और एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है। अगर दौरा योजना के मुताबिक आगे बढ़ा तो पीसीबी को बड़ा फायदा होगा, जो अपने देश में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए जी जान से जुटा हुआ है।

ऑस्‍ट्रेलिया के सफल दौरे से पश्चिमी देशों में सुरक्षा खतरे के संकोच खत्‍म हो जाएंगे और फिर भविष्‍य में इंग्‍लैंड व न्‍यूजीलैंड की टीमें ज्‍यादा दौरे कर सकती हैं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...