RCB की टीम सेट ही नहीं हो पाई है...लगातार दूसरी हार के बाद पूर्व कोच ने दिया बड़ा बयान

आरसीबी की बल्लेबाजी पर उठे सवाल  [Credits: IPL Twitter handle]
आरसीबी की बल्लेबाजी पर उठे सवाल [Credits: IPL Twitter handle]

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम (RCB) को मिली लगातार दूसरी हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पूर्व कोच टॉम मूडी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने आरसीबी की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं। टॉम मूडी के मुताबिक टीम में किसी भी बल्लेबाज का रोल क्लियर नहीं है और अभी तक उनका कॉम्बिनेशन सेट नहीं हो पाया है।

आईपीएल 2024 में आरसीबी को एक और मैच में हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी के होम ग्राउंड यानि चिन्नास्वामी में खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आसानी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 181 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में आरसीबी 19.4 ओवर में 153 रन बनाकर सिमट गई।

आरसीबी में किसी भी बल्लेबाज का रोल क्लियर नहीं है - टॉम मूडी

मैच के बाद ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान टॉम मूडी ने आरसीबी की हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

एक खिलाड़ी के लिहाज से आप ये देखते हैं कि टीम में उसका रोल क्लियर है या नहीं। ऐसा लगता है कि आरसीबी में बिल्कुल भी रोल को लेकर क्लैरिटी नहीं है। टीम को अभी भी अपने बेस्ट कॉम्बिनेशन की तलाश है। ऐसा लगता है कि जब तक टीम कुछ मैच लगातार जीतेगी नहीं, उनका बैटिंग ऑर्डर सेट नहीं हो पाएगा।

आपको बता दें कि इस मैच में टार्गेट का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत तो अच्छी हुई। पहले विकेट के लिए विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी ने 40 रन जोड़े लेकिन इसके बाद महज 3 रन के अंतराल में उन्होंने 3 विकेट गंवा दिए। यहीं से मुकाबला लखनऊ के पक्ष में मुड़ गया। कोहली ने 22, डू प्लेसी ने 19 और ग्लेन मैक्सवेल खाता भी नहीं खोल पाए। निचले क्रम में महिपाल लोमरोड़ ने 13 गेंद पर 33 रनों की धुआंधार पारी खेली लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता