Create
Notifications

IPL 2020: आईपीएल के इस सीजन के अब तक के 3 टॉप स्कोरर

केएल राहुल
केएल राहुल
Naveen Sharma

आईपीएल के इस सीजन में अब तक के मैचों में बल्लेबाजों का ही बोलबाला रहा है। आईपीएल की शुरुआत से पहले कयास लगा जा रहे थे कि यूएई के मैदानों पर स्पिनरों के लिए मदद होगी और बड़ी बाउंड्री के कारण बल्लेबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। आईपीएल शुरू होने के बाद तमाम कयासों और अटकलों पर विराम लग गया और बल्लेबाजों की तूती हर दिन बोल रही है। गेंदबाजों को सिर्फ शॉट्स को ताकते देखा जा सकता है। हालांकि ज्यादा बड़े स्कोर नहीं बने लेकिन औसत स्कोर में भी बल्लेबाज ही इस आईपीएल में धमाल करते हुए नजर आ रहे हैं।

हर साल की तरह गेंदबाज इस बार भी हावी होने में नाकाम नजर आ रहे हैं। हालांकि टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ पिचों में भी बदलाव के पूरे आसार नजर आ रहे हैं लेकिन फ़िलहाल इसमें कुछ समय लग सकता है। बीसीसीआई ने भी अच्छी पिचें बनाना सुनिश्चित किया है इसलिए यूएई परम्परिक पिचों से इस बार की पिचें अलग दिखाई दे रही हैं। 2014 आईपीएल के कुछ मुकाबले वहां हुए थे लेकिन उन पिचों से भी इस बार मामला अलग है। यही कारण है कि बल्लेबाजों का बल्ला जमकर बोल रहा है। इस आईपीएल में अब तक सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले तीन बल्लेबाजों का जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें:5 बल्लेबाज जो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए

आईपीएल 2020 में अब तक सवार्धिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस आईपीएल के अपने दूसरे मैच में 80 रनों की धाकड़ पारी खेली थी जो अभी तीसरे स्थान पर है। रोहित शर्मा ने कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए ये रन बनाए थे। इस पारी के कारण मुंबई इंडियंस की टीम को मैच में जीत भी मिली थी।

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल

इस बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अकेले संघर्ष किया और मैच को भी काफी करीब लेकर गए। मयंक अग्रवाल ने 89 रन बनाए और उनकी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को मुकाबले में टाई होने के बाद सुपर ओवर में पराजय का सामना करना पड़ा। अम्पायर ने क्रिस जॉर्डन के रन को शॉर्ट करार दिया था वह भी सुपर ओवर का एक कारण बना।

केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

आरसीबी के खिलाफ केएल राहुल की नाबाद शतकीय पारी को अगले आईपीएल में भी लोग याद रखेंगे। केएल राहुल ने नाबाद 132 रन की पारी खेली और किंग्स इलेवन पंजाब ने आरसीबी को 97 रन के बड़े अंतर से हराया। केएल राहुल ने अपनी इस पारी में आरसीबी के हर गेंदबाज की धुनाई की। हालांकि उनके कई कैच भी टपकाए गए थे लेकिन इसमें उनका दोष नहीं है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...