4 बल्लेबाज जो आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बेहतरीन मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं

मनीष पांडे
मनीष पांडे

2016 में इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद एक ऐसी टीम है, जिसमें आईपीएल के आगामी सीजन के लिए ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो अपने दमदार प्रदर्शन के बल पर एक बार फिर से इस टीम को इस टूर्नामेंट का चैंपियन बना सकते हैं। हाल ही में टीम की कप्तानी में भी बदलाव किया गया था, जिसमें टीम की कप्तानी केन विलियमसन की बजाए अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को सौंप दी गई है।

डेविड वॉर्नर पर यह भरोसा इसलिए भी किया गया है, क्योंकि उनका खेलने का अंदाज तो बेहद दिलचस्प है ही, इसके साथ ही वह अपने नेतृत्व में टीम को आईपीएल 2020 का चैंपियन बना सकते हैं। इस टीम में आगामी सीजन के लिए भी केन विलियमसन, डेविड वॉर्नर, मोहम्मद नबी, रिद्धिमान साहा और जॉनी बेयरस्टो जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

यह तो आने वाला समय बताएगा कि दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों से सजी यह टीम आईपीएल 2020 में कैसा प्रदर्शन करती है, लेकिन एक बात तो तय है कि डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम अन्य टीमों के लिए कड़ी चुनौती पेश करेगी। हालांकि उससे पहले आज हम आपको टीम में शामिल 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो टीम की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए एक अच्छे मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के 4 खिलाड़ी जो आगामी सीजन में सबसे बेहतरीन मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं

जानिए कौन हैं वो 4 खिलाड़ी:-

#4 मोहम्मद नबी

मोहम्मद नबी
मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान के शानदार आलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने बेहद कम समय में बड़ा नाम कमाया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के अलावा उन्होंने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मोहम्मद नबी ने भी आईपीएल में अभी केवल 13 मैच ही खेले हैं, जिनमें उन्होंने 148.35 के स्ट्राइक रेट से 135 रन बनाए हैं, इनमें 7 छक्के और 11 चौके भी शामिल हैं। इसके अलावा वह टीम के लिए जरूरत पड़ने पर विकेट भी निकाल सकते हैं। नबी के इस प्रदर्शन को देखते हुए यह कह सकते हैं कि अगर उन्हें टीम में पर्याप्त मौके मिलते हैं, तो वह टीम के लिए एक अच्छे मैच फिनिशर बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

#3 विजय शंकर

विजय शंकर
विजय शंकर

विजय शंकर के आलराउंडर प्रदर्शन और आईपीएल में उनके खेल को देखते हुए ही उन्हें आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई थी। हालांकि चोटिल होने की वजह से वह बीच टूर्नामेंट में ही टीम से बाहर हो गए थे। जबकि आईपीएल में भी उन्होंने चार सीजनों में महज 33 मैच खेले हैं, जिनमें शंकर ने 133 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 557 रन बनाए हैं, इनमें 24 छक्के और 34 चौके भी शामिल हैं। जरूरत पड़ने पर विजय शंकर टीम के लिए बड़े शॉट्स भी लगा सकते हैं और लंबी पारी भी खेल सकते हैं। ऐसे में वह आगामी सीजन में टीम के लिए एक बेहतरीन मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं।

#2 मनीष पांडे

मनीष पांडे
मनीष पांडे

मनीष पांडे ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2008 में मुंबई इंडियंस के साथ की थी लेकिन शुरुआती सीजनमें उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। इसके बाद 2009 के आईपीएल में उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खरीदा गया, मनीष पांडेय ने भी उस सीजन में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 114 रनों की शानदार पारी खेल सभी को अपने हुनर से परिचित कराया। मनीष पांडे का अभी तक का आईपीएल करियर शानदार रहा है, उन्होंने अभी तक 130 मैचों में 120 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 2843 रन बनाए हैं। जिसमें 75 छक्के और 253 चौके भी शामिल हैं। पांडे के इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह आगामी सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक अच्छे मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं।

#1 केन विलियमसन

केन विलियमसन
केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन का आईपीएल सफर बेहद शानदार रहा है, उन्होंने 2018 के सीजन में 17 मैचों में 142.44 के स्ट्राइक रेट से कुल 735 रन बनाए थे। जिसमें 28 छक्के और 64 चौके भी शामिल थे। जबकि वह अपने आईपीएल करियर में 41 मैचों में 135 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 1302 रन बना चुके हैं। उनकी बल्लेबाजी क्षमता को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह आगामी सीजन में टीम के लिए एक बेहतरीन मैच फिनिशर बल्लेबाज साबित होंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now