Create
Notifications
Advertisement

4 बल्लेबाज जो आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बेहतरीन मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं

  • कोहली और डीविलियर्स के नाम आईपीएल की सबसे बड़ी पार्टनरशिप बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 11 Mar 2020, 09:32 IST

विराट कोहली और एबी डीविलियर्स
विराट कोहली और एबी डीविलियर्स

इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीमों में से एक गिनी जाती है, जिसकी कमान खुद दुनिया के सबसे दिग्गज बल्लेबाज और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के हाथों में है। हालांकि यह टीम का दुर्भाग्य है कि यह टीम आईपीएल के 12 साल के इतिहास में एक बार फिर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी।

हालांकि यह टीम तीन बार फाइनल तक का सफर तय कर चुकी है। आरसीबी ने सबसे पहले साल 2009 में फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन उस मैच में डेक्कन चार्जर्स के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा था। जबकि आईपीएल 2011 के फाइनल में भी चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को करारी शिकस्त दी थी। वहीं आईपीएल 2016 में भी टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन उस साल की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद रही थी।

आपको बता दें कि इस टीम में एक समय पर विराट कोहली, एबी डीविलियर्स के अलावा क्रिस गेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल रहे हैं लेकिन फिर भी यह टीम टूर्नामेंट की सबसे असफल टीमों में गिनी जाती है। आईपीएल 2020 के लिए भी टीम को कई दिग्गज खिलाड़ियों से सजाया गया है, जो बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर टीम को आगामी सीजन का चैंपियन बना सकते हैं लेकिन उससे पहले हम आपको टीम में शामिल 4 बेहतरीन मैच फिनिशर बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल 4 बेहतरीन मैच फिनिशर बल्लेबाज

ये हैं वो 4 मैच फिनिशर खिलाड़ी:-

#4 शिवम दुबे

शिवम दुबे
शिवम दुबे

शिवम दुबे भारत के एक ऐसे उभरते हुए खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बेहद कम समय में बड़ी पहचान बनाई है। 2016 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के जरिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने वाले शिवम दुबे को उनके शानदार प्रदर्शन के बल पर भारतीय टी20 टीम में भी शामिल किया गया। उनके इस प्रदर्शन की वजह से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 5 करोड़ रुपए में खरीदा। शिवम दुबे ने अभी केवल एक ही सीजन खेला है, जिसमें उन्होंने 121 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 4 मैचों में 40 रन ही बनाए हैं। हालांकि उनके प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि शिवम दुबे को आगामी सीजन में और भी ज्यादा मौके मिलेंगे और वह टीम की ओर से एक बेहतरीन मैच फिनिशर साबित हो सकते हैं।


1 / 2 NEXT
Published 11 Mar 2020, 09:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit