Create

IPL 2019 में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले 4 दिग्गज बल्लेबाज

कोलकाता नाइटराइडर्स के आलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल
कोलकाता नाइटराइडर्स के आलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल
akhilesh

इंडियन प्रीमियर लीग के किसी भी सीजन में एक आलराउंडर खिलाड़ी या फिर ऐसे खिलाड़ी की बड़ी मांग होती है, जो कम गेदें खेलते हुए ज्यादा से ज्यादा रन बना सके। यही वजह है कि हर बार की आईपीएल नीलामी के दौरान ऐसे खिलाड़ियों पर जमकर बोली लगाई जाती है और फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों को करोड़ों रुपए देकर अपनी टीम में शामिल करती हैं।

आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने वाले दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं। जबकि मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले हार्दिक पांड्या भी अपने इसी अंदाज के लिए मशहूर हैं और उन्होंने मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने में भी अहम भूमिका निभाई है।

इसके अलावा भी कई खिलाड़ी हैं, जिनकी धुंआधार बल्लेबाजी के कारण उन्हें हर बार करोड़ों रुपए देकर आईपीएल टीमों में शामिल किया जाता है। इसमें आंद्रे रसल, सुनील नारेन, डेविड वॉर्नर, किरोन पोलार्ड, एबी डीविलियर्स और निकोलस पूरन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं। हर बार की तरह आईपीएल 2020 में भी यह खिलाड़ी अपने तूफानी अंदाज से बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें : IPL Records – टूर्नामेंट के फाइनल मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी

लेकिन उससे पहले आज हम आपको चार ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल 2019 के दौरान सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी।

जानिए कौन हैं वो 4 खिलाड़ी:-

#4 सुनील नारेन

सुनील नारेन
सुनील नारेन

आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलने वाले सुनील नारेन एक बेहतरीन आलराउंडर खिलाड़ी हैं, जो मैच के दौरान किसी भी समय बड़े शॉट लगाने में सक्षम हैं। यही वजह है कि उनका आईपीएल में स्ट्राइक रेट 168 से ज्यादा है। यही नहीं उन्होंने आईपीएल 2019 के दौरान भी 166.27 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी और वह उस सीजन में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले चौथे बल्लेबाज थे। नारेन ने आईपीएल के पिछले सीजन में 12 मैचों में 147 रन बनाए थे और 10 विकेट भी अपने नाम किए थे।

#3 सैम करन

सैम करन
सैम करन

सैम करन ने अपना पहला आईपीएल सीजन किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेला था और वह आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। सैम करन एक बेहतरीन गेंदबाज के अलावा शानदार मैच फिनिशर बल्लेबाज भी साबित हो सकते हैं। इसका उदाहरण उन्होंने पिछले सीजन में दिया था जब उन्होंने पंजाब की ओर से 172 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी। पिछले सीजन में उन्होंने 9 मैचों में 172.72 के स्ट्राइक रेट से कुल 95 रन बनाए थे और 10 विकेट भी अपने नाम किए थे।

#2 हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम के दिग्गज आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को उनके आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। जो जरूरत पड़ने पर अपनी टीम के लिए विकेट निकालने के अलावा बेहतरीन बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 154 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है और पिछले सीजन में भी वह सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे थे। पिछले सीजन में उन्होंने 191.42 के स्ट्राइक रेट से कुल 402 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने पिछले सीजन में 14 विकेट भी अपने नाम किए थे।

#1 आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल को उनके आक्रामक अंदाज के लिए जाना जाता है। यही वजह है कि उन्होंने पिछले सीजन में अकेले दम पर ही कोलकाता नाइटराइडर्स को कई मैच जिताए थे। रसेल ने अपने आईपीएल करियर में 186.41 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। इसके अलावा वह पिछले सीजन में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी रहे थे। उन्होंने पिछले सीजन में 14 मैचों में 204.81 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 510 रन बनाए थे और कुल 11 विकेट भी चटकाए थे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...