Create
Notifications

5 बेहतरीन खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल 2011 में बनाए थे सबसे ज्यादा अर्धशतक

माइक हसी
माइक हसी
akhilesh

इंडियन प्रीमियर लीग के साल 2011 में खेले गए सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। हर बार की तरह उस सीजन में भी खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में नजर आने वाली इस टीम ने आईपीएल 2011 का खिताब अपने नाम किया था। आईपीएल के उस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा जो टीम फाइनल में पहुंची थी, उसका नाम है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2011 में चेन्नई समेत बैंगलोर की टीम के भी कई खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन अंत में ट्रॉफी पर कब्जा महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने जमाया। टीम की ओर से धोनी ने तो बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 392 रन बनाए ही थे, उनके अलावा सुरेश रैना, माइक हसी और मुरली विजय जैसे बल्लेबाजों ने भी शानदार योगदान दिया था।

यह भी पढ़ें : IPL 2012 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले 5 दिग्गज खिलाड़ी, भारत के दो पूर्व सलामी बल्लेबाज भी शामिल

इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और डग बॉलिंजर जैसे गेंदबाजों ने भी लाजवाब प्रदर्शन किया था। जबकि इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से विराट कोहली और क्रिस गेल के अलावा एबी डीविलियर्स ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल के दौरान कई बेहतरीन पारियां खेली थीं। जबकि इस टीम की ओर से गेंदबाज श्रीनाथ अरविंद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 21 विकेट लिए थे।

इन खिलाड़ियों के अलावा अन्य टीमों के कई बेहतरीन खिलाड़ियों ने उस सीजन में कई शानदार पारियां खेली थीं। लेकिन आज हम आपको आईपीएल 2011 में शामिल 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने उस सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाए थे।

ये हैं वो 5 बल्लेबाज:-

#5 सुरेश रैना

सुरेश रैना
सुरेश रैना

इंडियन प्रीमियर लीग का 2011 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता था और इस टीम की जीत में सुरेश रैना जैसे बल्लेबाज ने बेहतरीन भूमिका निभाई थी। रैना ने उस सीजन में टीम की ओर से 16 मैचों में 134 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए कुल 438 रन बनाए थे। जिसमें उनके बल्ले से निकले 36 चौके और 17 छक्के भी शामिल थे, इसके अलावा रैना ने उस सीजन में 4 अर्धशतक भी लगाए थे और वह उस सीजन में पांचवे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

#4 माइक हसी

मुरली विजय के साथ माइक हसी
मुरली विजय के साथ माइक हसी

आईपीएल 2013 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज माइक हसी ने इस सीजन में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वह आईपीएल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। हसी ने उस सीजन में 14 मैचों में 118 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 492 रन बनाए थे। उनके इन रनों में 4 बेहतरीन अर्धशतक भी शामिल थे। माइक हसी उस सीजन में चौथे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

#3 शॉन मार्श

शॉन मार्श
शॉन मार्श

शॉन मार्श ने आईपीएल 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से सबसे शानदार प्रदर्शन किया था। वह उस सीजन में अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए थे और पूरे सीजन में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। इसके अलावा उन्होंने उस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपनी 95 रनों की सर्वोच्च पारी खेली थी। जिसमें उन्होंने 6 छक्के और 9 चौके भी लगाए थे। इसके अलावा मार्श ने उस सीजन में 14 मैचों की 13 पारियों में 4 अर्धशतकों की मदद से कुल 504 रन बनाए थे।

#2 विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग के लगभग हर सीजन में अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली ने आईपीएल 2011 में भी शानदार प्रदर्शन किया था। कोहली उस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। विराट कोहली ने डेनियल विटोरी की कप्तानी में खेलते हुए उस सीजन में 557 रन बनाए थे। यह रन उन्होंने 16 मैचों में 121 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बनाए थे, जिसमें उनके बल्ले से निकले 4 बेहतरीन अर्धशतक भी शामिल हैं। वह उस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

#1 सुब्रमण्यम बद्रीनाथ

सुब्रमण्यम बद्रीनाथ
सुब्रमण्यम बद्रीनाथ

एस बद्रीनाथ एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल रहते हुए काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी थीं, उनका प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा रहा था कि यह खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय करियर में भी शानदार प्रदर्शन करेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बद्रीनाथ ने आईपीएल 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 16 मैचों की 13 पारियों में 126 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 396 रन बनाए थे। उनके इन रनों में 5 बेहतरीन अर्धशतक भी शामिल हैं। वह उस सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...