Create
Notifications
Advertisement

5 बेहतरीन खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल 2011 में बनाए थे सबसे ज्यादा अर्धशतक

  • इस खिलाड़ी ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से लगातार किया है शानदार प्रदर्शन
  • आईपीएल 2011 की इस लिस्ट में शामिल यह खिलाड़ी अब हो चुका है टूर्नामेंट से बाहर
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 16 Apr 2020, 20:16 IST

माइक हसी
माइक हसी

इंडियन प्रीमियर लीग के साल 2011 में खेले गए सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। हर बार की तरह उस सीजन में भी खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में नजर आने वाली इस टीम ने आईपीएल 2011 का खिताब अपने नाम किया था। आईपीएल के उस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा जो टीम फाइनल में पहुंची थी, उसका नाम है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल 2011 में चेन्नई समेत बैंगलोर की टीम के भी कई खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन अंत में ट्रॉफी पर कब्जा महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने जमाया। टीम की ओर से धोनी ने तो बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 392 रन बनाए ही थे, उनके अलावा सुरेश रैना, माइक हसी और मुरली विजय जैसे बल्लेबाजों ने भी शानदार योगदान दिया था।

यह भी पढ़ें : IPL 2012 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले 5 दिग्गज खिलाड़ी, भारत के दो पूर्व सलामी बल्लेबाज भी शामिल

इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और डग बॉलिंजर जैसे गेंदबाजों ने भी लाजवाब प्रदर्शन किया था। जबकि इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से विराट कोहली और क्रिस गेल के अलावा एबी डीविलियर्स ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल के दौरान कई बेहतरीन पारियां खेली थीं। जबकि इस टीम की ओर से गेंदबाज श्रीनाथ अरविंद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 21 विकेट लिए थे।

इन खिलाड़ियों के अलावा अन्य टीमों के कई बेहतरीन खिलाड़ियों ने उस सीजन में कई शानदार पारियां खेली थीं। लेकिन आज हम आपको आईपीएल 2011 में शामिल 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने उस सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाए थे।

ये हैं वो 5 बल्लेबाज:-

#5 सुरेश रैना

सुरेश रैना
सुरेश रैना

इंडियन प्रीमियर लीग का 2011 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता था और इस टीम की जीत में सुरेश रैना जैसे बल्लेबाज ने बेहतरीन भूमिका निभाई थी। रैना ने उस सीजन में टीम की ओर से 16 मैचों में 134 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए कुल 438 रन बनाए थे। जिसमें उनके बल्ले से निकले 36 चौके और 17 छक्के भी शामिल थे, इसके अलावा रैना ने उस सीजन में 4 अर्धशतक भी लगाए थे और वह उस सीजन में पांचवे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे।


1 / 3 NEXT
Published 16 Apr 2020, 20:16 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit