Create
Notifications

5 दिग्गज बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल 2015 में लगाए थे सबसे ज्यादा छक्के

ब्रेंडन मैक्लम
ब्रेंडन मैक्लम
akhilesh

इंडियन प्रीमियर लीग में हर सीजन की पहले नीलामी के दौरान ऐसे खिलाड़ियों की तलाश रहती है, जिनके जरिए वह टूर्नामेंट के दौरान ज्यादा से ज्यादा फायदा ले सकें। यही वजह है कि आईपीएल के हर बार के सीजन में सबसे ज्यादा प्रभाव एक ऑलराउंडर खिलाड़ी ही डालते हैं। फिर चाहे बात मुंबई इंडियंस के किरोन पोलार्ड की हो, हार्दिक पांड्या की हो या फिर कोलकाता नाइटराइडर्स के आंद्र रसेल की या फिर सुनील नारेन की।

इसके अलावा भी कई खिलाड़ी हैं, जिनसे हर बार के सीजन में टीमों को ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होती है कि वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा शानदार फील्डिंग भी कर सकें। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से ड्वेन ब्रावो और शेन वॉटसन भी कुछ ऐसी ही जिम्मेदारी निभाते नजर आते हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर आईपीएल के अगले सीजन में किस टीम की ओर से कौन सा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करता है और सबका ध्यान अपनी ओर खींचता है।

यह भी पढ़ें : IPL 2010 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पांच बल्लेबाज, लिस्ट में केवल भारतीय खिलाड़ी

उससे पहले हम बात करेंगे साल 2015 में खेले गए आईपीएल सीजन की, जिसमें मुंबई इंडियंस ने अपना दूसरा खिताब जीता था और सभी को हैरान कर दिया था। उस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में जहां सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर पहले नंबर पर थे, तो वहीं विजेता टीम के लेंडल सिमंस भी इस लिस्ट में शामिल थे। जबकि उस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो ने लिए थे।

हालांकि आज हम आपको आईपीएल 2015 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जानिए कौन हैं वो 5 बल्लेबाज।

#5 एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

इंडियन प्रीमियर लीग के 2015 में खेले गए सीजन में जिन खिलाड़ियों ने सबसे ज्याद छक्के लगाए थे, उनमें पांचवा नंबर है एबी डीविलियर्स का। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से उस सीजन में लाजवाब प्रदर्शन किया था और कुल 16 मैचों की 14 पारियों में 175 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 513 रन बनाए थे। उनके इन रनों में 133 रनों की शतकीय पारी भी शामिल थी। इसके अलावा डीविलियर्स ने उस सीजन में 22 छक्के भी लगाए थे।

#4 विराट कोहली

विराट कोहली
विराट कोहली

विराट कोहली का नाम इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शुमार है। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को कई मैचों में जीत दिलाई है। इसके अलावा विराट कोहली ने आईपीएल 2015 में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से लाजवाब प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 130.82 के स्ट्राइक रेट से कुल 505 रन बनाए थे। इसके साथ ही उन्होंने उस सीजन में 23 छक्के भी लगाए थे और वह उस सीजन में चौथे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

#3 ब्रेंडन मैक्कलम

ब्रेंडन मैक्कलम
ब्रेंडन मैक्कलम

ब्रेंडन मैकल्लम ने इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती सीजन के शुरुआती मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से जो बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी, उसे भला कौन भूल सकता है। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल 2015 में भी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए लाजवाब प्रदर्शन किया था। मैक्कलम ने उस सीजन में सीएसके की ओर से 14 मैचों में 155 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 436 रन बनाए थे, जिनमें उनके द्वारा लगाए गए 23 छक्के भी शामिल थे।

#2 किरोन पोलार्ड

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

आईपीएल 2015 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों में दूसरा नंबर है किरोन पोलार्ड का, जिनके बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर ही मुंबई इंडियंस ने उस सीजन का खिताब जीता था। पोलार्ड ने उस सीजन में मुंबई की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए 16 मैचों की 14 पारियों में 163 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए कुल 419 रन बनाए थे, जिसमें उनके द्वारा लगाए गए 28 बेहतरीन छक्के भी शामिल थे।

#1 क्रिस गेल

क्रिस गेल
क्रिस गेल

इंडियन प्रीमियर लीग में अगर किसी खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा शतक और सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं, तो वो हैं क्रिस गेल। इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2015 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था और 14 मैचों में 147 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 491 रन बनाए थे। क्रिस गेल के इन रनों में उनके बल्ले से निकले 38 छक्के भी शामिल थे। गेल ने उस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाए थे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...