Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल 2014 में बनाए थे सबसे ज्यादा रन

  • चैंपियन टीम के इस खिलाड़ी ने बनाए थे सबसे ज्यादा रन
  • मुंबई इंडियंस का इसमें नहीं होना एक दिलचस्प बात है
akhilesh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 16 Mar 2020, 16:32 IST

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा एक ही टीम ऐसी है, जिसने एक से ज्यादा बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा किया है। इस टीम का नाम है कोलकाता नाइटराइडर्स। केकेआर ने साल 2012 में अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था और इसके बाद 2014 में भी इस टीम ने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए अपने दूसरे खिताब पर कब्जा किया था।

2014 में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया था। जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम को 20 ओवर में 200 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसमें पंजाब के बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 115 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी।

वहीं इसके जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स ने भी लाजवाब प्रदर्शन किया और महज 19.3 ओवर में ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस मैच में कोलकाता की ओर से मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 94 रन बनाए थे। उन्होंने यह पारी 50 गेंदों में 6 छक्कों और 7 चौकों की मदद से खेली थी। इसके अलावा भी टीम के अन्य खिलाड़ियों ने भी अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया था और टीम को दूसरी बार चैंपियन बनाया था।

यह भी पढ़ें : IPL 2018 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 दिग्गज बल्लेबाज

हालांकि इससे अलग आज हम आपको आईपीएल 2014 में शामिल रहे पांच ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने उस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

ये हैं वो 5 बल्लेबाज:-

#5 सुरेश रैना

सुरेश रैना
सुरेश रैना

सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से लगातार सर्वेश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शुमार रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2014 में इस टीम की ओर से लाजवाब बल्लेबाजी की थी और कुल 16 मैचों में 146 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 523 रन बनाए थे, जिसमें उनके 5 अर्धशतक भी शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने उस सीजन में 19 छक्के और 51 बेहतरीन चौके भी लगाए थे। रैना के इस प्रदर्शन की बदौलत टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी और वह उस सीजन में तीसरे नंबर पर रही थी।

1 / 3 NEXT
Published 16 Mar 2020, 16:32 IST
Advertisement
Fetching more content...