IPL इतिहास में CSK के खिलाफ 5 सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी, अजिंक्य रहाणे और शेन वॉटसन के नाम है रिकॉर्ड

अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)
अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)

IPL Highest opening partnerships vs CSK : लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। टार्गेट का पीछा करने उतरी लखनऊ की तरफ से कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की। आईपीएल इतिहास में सीएसके के खिलाफ पहले विकेट के लिए ये तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है।

हम आपको बताते हैं कि अभी तक आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पांच सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी कौन-कौन सी रही है।

5.क्विंटन डी कॉक और इशान किशन - 116 रन नाबाद

आईपीएल 2020 के दौरान क्विंटन डी कॉक मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। उस दौरान उन्होंने इशान किशन के साथ मिलकर शारजाह में खेले गए मैच में 116 रनों की नाबाद साझेदारी सीएसके के खिलाफ की थी। सीएसके उस मैच में 114 रन ही बना सकी थी और मुंबई इंडियंस ने बिना कोई विकेट गंवाए उस मुकाबले को अपने नाम कर लिया था।

4.ग्रीम स्मिथ और स्वप्निल असनोदकर, 127 रन

ये रिकॉर्ड आईपीएल के पहले सीजन के दौरान बना था। राजस्थान रॉयल्स के ग्रीम स्मिथ और स्वप्निल असनोदकर ने मिलकर सीएसके के खिलाफ पहले विकेट के लिए 127 रन बनाए थे। इसकी बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने 211 रनों का स्कोर बनाया था और सीएसके 201 रन ही बना पाई थी।

3.केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक - 134 रन

आईपीएल 2024 में एकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की। इसकी बदौलत लखनऊ ने आसानी से सीएसके को 8 विकेट से हरा दिया।

2.शिखर धवन और पृथ्वी शॉ - 138 रन

आईपीएल 2021 में शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। उन्होंने उस दौरान पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर सीएसके के खिलाफ पहले विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की थी। धवन ने इस दौरान 85 रन बनाए थे और पृथ्वी शॉ ने भी मैच में 38 गेंद पर 75 रनों की पारी खेली थी।

1.अजिंक्य रहाणे और शेन वॉटसन - 144 रन

आईपीएल 2015 के दौरान अजिंक्य रहाणे और शेन वॉटसन राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। इन दोनों ने चेन्नई के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए मैच में 144 रनों की साझेदारी पहले विकेट के लिए की थी। वॉटसन ने 73 और रहाणे ने 76 रनों की नाबाद पारी खेली और राजस्थान ने आसानी से ये मुकाबला अपने नाम कर लिया था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now