Create
Notifications

IPL 2012 में खेली गई 5 सबसे बड़ी पारियां, टॉप पर है ये दिग्गज खिलाड़ी

शतकीय पारी खेलने के दौरान रोहित शर्मा
शतकीय पारी खेलने के दौरान रोहित शर्मा
akhilesh
ANALYST

इंडियन प्रीमियर लीग में कुछ खिलाड़ियों ने जितनी जल्दी बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर नाम कमाया, वह उतनी ही जल्दी लोगों की नजरों और टूर्नामेंट दोनों से ओझल हो गए। जिसमें से एक खिलाड़ी हैं मनविंदर बिस्ला। दरअसल आपको बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2012 का जो खिताब जीता था, उसमें मनविंदर बिस्ला का काफी अहम योगदान था, बिना इस खिलाड़ी को केकेआर उस सीजन में चैम्पियन ना बन पाती।

बिस्ला ने आईपीएल 2012 के दौरान उस सीजन के फाइनल मैच में टीम की ओर से मैच जिताऊ पारी खेली थी। दरअसल आईपीएल 2012 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी की थी और माइक हसी की 54 रनों की पारी और सुरेश रैना की 73 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 190 रन बनाए थे।

हालांकि इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स के ज्यादातर खिलाड़ी सस्ते में आउट हो गए लेकिन सलामी बल्लेबाज मनविंदर बिस्ला ने 48 गेदों में 5 छक्के और 8 चौकों की मदद से 89 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। इसके अलावा टीम के महत्वपूर्ण ऑलराउंडर खिलाड़ी जैक्स कैलिस ने भी 69 रनों की शानदार पारी खेली और यह मैच चेन्नई से छीन लिया था।

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2011 में खेली गई 5 सबसे बड़ी पारियां, क्रिस गेल ने दो बार जड़ा शतक

आईपीएल के उस सीजन में कई अन्य खिलाड़ियों ने भी लाजवाब पारियां खेली थीं, ऐसे में आज हम आपको आईपीएल 2012 में खेली गई 5 सबसे बड़ी पारियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये हैं वो 5 सबसे बड़ी पारियां:-

#5 अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

आईपीएल 2012 की पांचवी सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के नाम दर्ज है। जिन्होंने उस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जमकर रन बनाए थे और साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 103 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस दौरान रहाणे ने 60 गेदों में 12 चौके और 5 छक्कों की मदद से यह पारी खेली थी। उनकी इस पारी की बदौलत राजस्थान की टीम ने बैंगलोर के खिलाफ 59 रनों के अंतर से जीत दर्ज की थी।

1 / 3 NEXT
Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now