Create
Notifications
Advertisement

5 बेहतरीन IPL पारियां जो टीम की हार में आयीं

क्रिस मॉरिस और एमएस धोनी
क्रिस मॉरिस और एमएस धोनी
ANALYST
Modified 01 Apr 2021
टॉप 5 / टॉप 10

दुनिया भर में चर्चित मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल की शुरुआत 9 अप्रैल से होनी है। रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सीजन का पहला मैच चेन्नई में खेला जायेगा। टूर्नामेंट के इतिहास पर नजर डाले तो इस लीग में हमें बल्लेबाजों के द्वारा कुछ अविश्वसनीय पारियां देखने को भी मिली हैं। हालाँकि क्रिकेट में अक्सर देखा गया है कि बल्लेबाजों की शानदार पारी के बावजूद उनकी टीम को जीत हासिल नहीं होती।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जिन्होंने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए वनडे में सर्वाधिक रन बनाये हैं

आईपीएल में ऐसी कई पारियां देखने को मिली जहाँ बल्लेबाजों ने अपनी टीम को मैच जिताने के लिए जबरदस्त पारी खेली लेकिन अंत में वो अपनी टीम को जीत दिलाने में असफल रहे। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही पारियों पर नजर डालने जा रहे हैं, जहाँ बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन टीम को जीत नहीं मिल सकी।

5 बेहतरीन IPL पारियां जो टीम की हार में आयीं

#5 विराट कोहली (79), आरसीबी बनाम डीसी, 17 अप्रैल 2016

विराट कोहली
विराट कोहली

2016 के आईपीएल सीजन में विराट कोहली का बल्ला खूब चला था। विराट ने उस सीजन 4 शतक लगते हुए 973 रन बनाये थे। हालाँकि उस सीजन विराट के बल्ले से एक ऐसी पारी भी देखने को मिली जो टीम को जीत नहीं दिला पाई। उस सीजन के 11वें मैच में विराट की टीम का सामना दिल्ली कैपिटल्स से था। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम की शुरुआत खराब रही और गेल पारी की तीसरी ही गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद डीविलियर्स और विराट ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और विराट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

विराट ने सिर्फ 48 गेंदों में 79 रन बनाए। उनकी पारी में सात चौके और तीन छक्के शामिल थे और इस दौरान उनका 164.58 का स्ट्राइक रेट था। विराट की पारी की बदौलत आरसीबी ने 191 रन बनाये। हालाँकि यह लक्ष्य दिल्ली कैपिटल्स के डीकॉक की शानदार बल्लेबाजी के आगे छोटा पड़ गया और डीकॉक ने शतक लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

#4 क्रिस मॉरिस (82*), दिल्ली कैपिटल्स बनाम गुजरात लायंस, 27 अप्रैल 2016

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

23 मार्च 2016 को अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात लायंस के खिलाफ इस मुकाबले में ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। गुजरात लायंस के द्वारा दिए गए 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत के तीन विकेट जल्दी ही गवां दिए थे। इसके बाद पंत के आउट होने के बाद नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आये मॉरिस ने महज 32 गेंदों में 82* रन की तूफ़ानी पारी खेली, जिसमें चार चौके और आठ छक्के शामिल थे। हालाँकि अंत में कुलकर्णी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली यह मैच 1 रन से हार गयी थी।

1 / 2 NEXT
Published 01 Apr 2021, 17:04 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now