Create
Notifications
Advertisement

IPL - 5 रिकॉर्ड जो किंग्स XI पंजाब के नाम दर्ज हैं

  • किंग्स इलेवन के नाम आईपीएल में कुछ अच्छे और कुछ शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हैं
  • जानिये आईपीएल के इतिहास में पंजाब की टीम के नाम कौन से वो पांच रिकॉर्ड दर्ज हैं
Prashant
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 11 Apr 2020, 08:20 IST

किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्स इलेवन पंजाब

 किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक आईपीएल के हर एक सीजन में हिस्सा लिया है लेकिन वो अभी तक एक बार भी आईपीएल का ख़िताब नहीं जीत पाए हैं। इनका शानदार प्रदर्शन 2014 के आईपीएल में आया था। उस सीजन टीम जॉर्ज बेली की कप्तानी में फ़ाइनल तक पहुँचने में कामयाब हुयी थी, जहाँ उसे कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद से टीम कभी भी प्लेऑफ तक नहीं पहुंची है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक ट्रॉफी नहीं जीती लेकिन इनके नाम आईपीएल में कुछ अच्छे और कुछ बुरे रिकॉर्ड दर्ज हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइये नजर डालते हैं किंग्स इलेवन पंजाब के नाम दर्ज टॉप 5 रिकॉर्ड पर:

#5 घरेलू मैच में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड 


2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ केकेआर ने 245 रन बनाये थे 
2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ केकेआर ने 245 रन बनाये थे 

आईपीएल 2018 के 44वें मैच के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स की मेजबानी की। रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर मेहमानों को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। सुनील नारेन ने मात्र 36 गेंदों में 75 रन की पारी खेल अपने आईपीएल बल्लेबाजी करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। कार्तिक ने भी 23 गेंदों में 50 रन की तेज पारी खेली और कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 245 रन बनाये।

पंजाब ने घरेलू मैदान में सबसे ज्यादा रन देने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स ने इनके खिलाफ 240 रन बनाये थे।

#4 20 ओवरों के आईपीएल मैच की पहली पारी में सबसे कम रन देना का रिकॉर्ड 


किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली की टीम को मात्र 67 रनों पर ऑलआउट कर दिया था 
किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली की टीम को मात्र 67 रनों पर ऑलआउट कर दिया था 

2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेलते हुए पंजाब ने मोहाली में पहली गेंदबाजी की। संदीप शर्मा के ड्रीम स्पेल ने पहले पांच ओवरों में दिल्ली के तीन विकेट झटक दिए और उनका स्कोर 22/3 था। अक्षर पटेल, वरुण आरोन, मोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल की गेंदबाजी यूनिट ने दिल्ली के बल्लेबाजों आउट करने का सिलसिला जारी रखा और उन्हें सिर्फ 67 रन पर ऑल आउट कर दिया।

पंजाब ने इसी के साथ मुंबई इंडियंस के घरेलू मैदान पर सबसे कम रन देने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली, जो मुंबई की टीम ने 2008 में बनाया था।

1 / 2 NEXT
Published 11 Apr 2020, 08:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit