Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें : 14 अप्रैल, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:47 IST
Advertisement

IPL 2017: एंड्रू टाई के हैट्रिक की बदौलत गुजरात लायंस ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट को हराया राजकोट में खेले गए आईपीएल 2017 के एक मुकाबले में घरेलू टीम गुजरात लायंस ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट को 7 विकेट से हरा दिया। पहले दो मैच हारने के बाद गुजरात की ये पहली जीत है, वहीं पहला मैच जीतने वाली पुणे की ये लगातार तीसरी हार है। गुजरात की जीत में आज ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज और मैन ऑफ़ द मैच एंड्रू टाई हीरो रहे और उन्होंने हैट्रिक सहित सिर्फ 17 रन देकर 5 विकेट लिए। पुणे के बल्लेबाजों ने हालांकि सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था, लेकिन ब्रेंडन मैकलम और ड्वेन स्मिथ की धुआंधार शुरुआत ने गुजरात की जीत की बुनियाद रख दी थी। Twitter Reactions: गुजरात लायंस के एंड्रू टाई ने ली हैट्रिक धोनी को आउट करने के बाद जडेजा की प्रतिक्रिया पर दुःख हुआ, जिसने आपको बनाया, उसकी बेइज्जती आप न करें। IPL 2017: मुंबई इंडियंस ने सैमुएल बद्री के हैट्रिक के बावजूद आरसीबी को हराया बैंगलोर में खेले गए आईपीएल 2017 के एक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हरा दिया। आरसीबी की तरफ से सैमुएल बद्री ने आज हैट्रिक ली और शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया, लेकिन मैन ऑफ़ द मैच किरोन पोलार्ड ने 70 गेंदों की शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई और बद्री की मेहनत पर पानी फेर दिया। पोलार्ड के अलावा क्रुणाल पांड्या ने भी बढ़िया पारी खेली और इन्हीं दोनों की साझेदारी ने बैंगलोर से मैच छीन लिया। मुंबई इंडियंस की ये लगातार तीसरी जीत है और आरसीबी की ये चार मैचों में तीसरी हार है। Twitter Reactions: मुंबई की लगातार तीसरी जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं सैमुएल बद्री ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ बनाई आईपीएल 2017 की पहली हैट्रिक सैमुअल बद्री ने इस वर्ष के अपने पहले ही आईपीएल मैच में यह उपलब्धि अपने नाम कर ली। इस मैच से पहले बद्री ने महज 5 आईपीएल मैचों में ही शिरकत की थी। वे आईपीएल इतिहास में हैट्रिक लेने वाले 12वें खिलाड़ी बन गए हैं। इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक बार हैट्रिक लेने का कारनामा अमित मिश्रा ने किया है, उन्होंने तीन बार ऐसा किया है। युवराज सिंह ने भी आईपीएल में 2 बार हैट्रिक बनाई है। बद्री से पहले 11 खिलाडियों ने आईपीएल में हैट्रिक ली है. अमित मिश्रा, युवराज सिंह, मखाया एंटिनी, अजित चंदिला, रोहित शर्मा, प्रवीन ताम्बे, अक्षर पटेल, लक्ष्मीपति बालाजी, सुनील नारेन, शेन वॉटसन और प्रवीन कुमार के बाद बद्री इस प्रतिष्ठित टी20 टूर्नामेंट में हैट्रिक लेने वाले 12वें खिलाड़ी बन गए हैं। IPL 2017: स्टीव स्मिथ नहीं है धोनी के खराब फॉर्म से चिंतित राइजिंग पुणे सुपरजायंट के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने खराब प्रदर्शन से जूझ रहे महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते हुए कहा कि मुझे धोनी की खराब फॉर्म को लेकर चिंता नहीं हैं, वह एक शानदार बल्लेबाज हैं। हम अभी इस सत्र में केवल 3 ही मैच खेले हैं और मुझे विश्वास है कि धोनी जैसे ख़िलाड़ी जल्द ही अपने प्रदर्शन को अच्छा कर लेंगे।

मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर चोट के बाद वापसी करते हुए धमाका किया। विराट ने आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले शीर्ष खिलाड़ी होने का तमगा एक बार फिर अपने नाम कर लिया। विराट के नाम 140 आईपीएल मैचों की 132 पारियों में 4172 रन हो गए हैं। इसमें 4 शतक और 27 अर्धशतक उन्होंने लगाए हैं। हालांकि पुणे के खिलाफ मैच के बाद रैना ने फिर से ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
Advertisement
कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स पंजाब के बीच हुए मुकाबले में सुनील नारेन को सलामी बल्लेबाजी कराने पर कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि "अगर सुनील नारेन को बल्लेबाजी कराना टीम लिये फायदेमंद रहा, तो हम उनके साथ ही सलामी बल्लेबाज का विकल्प रखेंगे और यह नया प्रयोग हमारी बल्लेबाजी को मजबूती भी देगा।" सुनील नारेन ने पंजाब के खिलाफ सलामी बल्लेबाज के रूप में 18 गेंदों पर 37 रनों की आतिशी पारी खेल कर कोलकाता को तेज और मजबूत शुरुआत दी थी। कोलकाता ने मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया था।
Advertisement
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ क्रिस गेल को लेकर प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी की तारीफ करते हुए कहा कि गेल आरसीबी के घरेलू मैचों में शीर्ष दावेदार हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि गेल को आरसीबी के आखिरी मैच से क्यों बाहर रखा गया था।
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के द्वारा इस साल शुरू होने वाले नए टी20 टूर्नामेंट के लिए 8 खिलाड़ियो को 'मार्की प्लेयर' के तौर पर साइन किया गया है, जिसमें क्रिस गेल, ब्रैंडन मैकलम और केविन पीटरसन जैसे तूफानी बल्लेबाजशामिल हैं । यह दक्षिण अफ्रीका का टी20 तर्ज पर नया टूर्नामेंट होगा।
Advertisement
इशांत ने कहा कि जब हमारी टीम बल्लेबाजी कर रही थी गेंद को मारना थोड़ा मुश्किल हो रहा था। लेकिन जब हम गेंदबाजी करने आये तो ओस के कारण गेंद बल्ले पर आसानी के साथ आ रही थी। गेंद को पकड़ना मुश्किल हो रहा था, इसीलिए
Advertisement
मैच के दौरान एक ऐसा नज़ारा भी देखा गया जो क्रिकेट के नज़रिये से काफी अविश्वसनीय था। दरअसल मामला उस वक़्त का है जब किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी चल रही थी। जहां KXIP की पारी के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने वरुण आरोन का कैच लेकर सभी को चौंका दिया था। इस दौरान तेज़ गेंदबाज़ क्रिस वोक्स ने जब वरुण आरोन को गेंद डाली तब वरुण आरोन ने उनकी गेंद को हवा में उछाल दिया जिसके नीचे गौतम गंभीर खड़े हुए थे। जैसे ही गंभीर ने कैच पकड़ा गेंद उनके हाथ से तीन बार छिटकी, जिसके बाद उन्होंने चौथी कोशिश में कैच पकड़ लिया और सबी को आश्चर्य में डाल दिया था।
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को चलाने वाली सबसे बड़ी संस्था अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अफ़गानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ अहमद शहजाद को निलंबित कर दिया है। इस बात का मुख्य कारण अहमद शहजाद द्वारा डोपिंग के नियमों का उल्लंघन करना है। जिसके बाद आईसीसी ने उनके खिलाफ यह सख्त कदम उठाया है।
Published 14 Apr 2017, 23:56 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit