Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 18 सितम्बर, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

मोहम्मद अशरफुल ने बांग्लादेश के घरेलू मैच में चार साल बाद लगाया प्रथम श्रेणी शतक मैच में शानदार प्रदर्शन पूर्व बांग्लादेशी ख़िलाड़ी मोहम्मद अशरफुल का रहा, जिन्होंने चटगांव के खिलाफ शानदार शतक जड़ा। हालांकि दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला लेकिन पहली पारी में शतक जड़ने के बाद उन्होंने अपने अनुभव को एक बार फिर से युवा खिलाड़ियों के सामने दर्शाया। अशरफुल ने अपना 19वां प्रथम श्रेणी शतक लगाया और 2013 के बाद ये उनका पहला शतक था। गौरतलब है कि मोहम्मद अशरफुल के ऊपर भ्रष्टाचार के कारण आठ साल का प्रतिबंध लगाया गया था जिसे घटाकर बाद में पांच साल का कर दिया गया और अशरफुल के पास एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का मौका है।


INDvAUS: महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई एयरपोर्ट पर लिया ‘पावर नैप’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में पहला एकदिवसीय मुकाबला जीतने के बाद भारतीय टीम कोलकाता के लिए रवाना हुई लेकिन फ्लाइट पकड़ने से पहले भारतीय टीम के ख़िलाड़ी चेन्नई एयरपोर्ट पर आराम करते हुए दिखे। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने एयरपोर्ट पर अपना मस्ती भरा अंदाज़ दिखाया, तो इन सभी के बीच एक बार फिर से पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया।
INDvAUS: एकदिवसीय सीरीज की सर्वश्रेष्ठ एकादश
Advertisement
ICC टी20 रैंकिंग: बाबर आज़म टॉप 10 बल्लेबाजों में पहुंचे, इमरान ताहिर के नुकसान से जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी में फायदा टीम रैंकिंग में इंग्लैंड के खिलाफ जीत की बदौलत वेस्टइंडीज को तीन अंकों का फायदा हुआ और वह 120 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड की टीम चार अंकों के नुकसान के साथ दूसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई है और अब उनके 119 अंक हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी भी टॉप पर मौजूदा हैं, लेकिन सबसे ज्यादा फायदा विश्व एकादश के खिलाफ मैन ऑफ़ द सीरीज रहे पाकिस्तान के बाबर आज़म को हुआ है और वह 21 स्थान के जबरदस्त फायदे से से अब छठे स्थान पर हैं। गेंदबाजों में पाकिस्तान के इमाद वसीम 38 अंक गंवाने के बावजूद टॉप पर हैं। इमरान ताहिर एक स्थान के नुकसान से तीसरे स्थान पर खिसक गये हैं और इसी वजह से जसप्रीत बुमराह फिर से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।
बीसीसीआई के साथ डील के लिए स्टार इंडिया ने महाराष्ट्र सरकार को चुकाए लगभग 82 करोड़ रुपए बीसीसीआई के साथ आईपीएल के डील के बाद स्टार इंडिया ने महाराष्ट्र सरकार को स्टांप ड्यूटी के तौर पर 82 करोड़ रुपए दिए हैं। आपको बता दें हाल ही में स्टार इंडिया ने 16, 347 करोड़ रुपए की बोली लगाकर इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों के प्रसारण का अधिकार खरीदा था। ये अधिकार उसे 5 साल के लिए मिले हैं। इससे पहले आईपीएल के पहले सीजन से ही सोनी अब तक इसका प्रसारण करता आ रहा था। सोनी ने साल 2008 में 8200 करोड़ रुपए में आईपीएल के मीडिया अधिकार खरीदे थे।
आक्रामक कप्तानी की वजह से मुझे आक्रामक गेंदबाजी करने की आजादी मिलती है: युजवेंद्र चहल भारतीय टीम के युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली एक आक्रामक कप्तान हैं, इसलिए मैं भी आक्रामक तरीके से गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित होता हूं। आपको बता दें चहल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में 30 रन देकर 3 विकेट झटके। उन्होंने खतरनाक दिख रहे ग्लेन मैक्सवेल को भी आउट किया।
हार्दिक पांड्या एक गेमचेंजर हैं: विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में तूफानी पारी खेलकर भारतीय टीम को मैच में वापस लाने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तान विराट कोहली ने जमकर तारीफ की है। कोहली ने हार्दिक पांड्या को गेम चेंजर बताया है, जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकता है।
जीत के लिए हमें और बेहतर रणनीति बनानी होगी: स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ पहला एकदिवसीय मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा है कि उनकी टीम अपने प्लान के मुताबिक खेल नहीं दिखा पाई इसलिए उसे हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने आगे के मैचों में वापसी की बात कही।
रविचंद्रन अश्विन ने एक बीमार फैन के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के टिकट का किया इंतजाम भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने एक बहुत बड़े फैन के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर को हुए एकदिवसीय मैच के टिकटों का इंतजाम किया। अश्विन के इस फैन का नाम पी. वेंकटेशन है और अश्विन ने एम ए चिदंबरम स्टेडियम में उनके लिए टिकट के इंतजाम किए ताकि वो मैच देख सकें।
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बॉब हालैंड का 70 साल की उम्र में निधन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर बॉब हॉलैंड का निधन हो गया है। वो 70 साल के थे और पिछले कुछ समय से ब्रेन कैंसर से पीड़ित थे। रविवार दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली। बॉब हॉलैंड ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 11 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 34 विकेट चटकाए।
Published 18 Sep 2017, 23:55 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now