Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 19 सितम्बर, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

ENGvWI: जॉनी बैर्स्टो के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने पहले एकदिवसीय में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया इंग्लैंड ने ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले गए पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। बारिश के कारण मैच 42 ओवरों का कर दिया गया था और वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 204/9 का स्कोर बनाया, जिसे इंग्लैंड ने मैन ऑफ़ द मैच जॉनी बैर्स्टो (97 गेंद 100 रन) के पहले शतक की बदौलत 31वें ओवर में ही सिर्फ तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल ने लगभग ढाई साल बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में वापसी की। उन्होंने 2015 विश्व कप में अपना आखिरी मैच खेला था।


भारत के खिलाफ वनडे सीरीज कप्तान के रूप में स्मिथ के लिए चुनौतीपूर्ण: माइकल क्लार्क पूर्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान माइकल क्लार्क पहले एकदिवसीय में मिली ऑस्ट्रेलिया टीम को हार के बाद टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए आगामी 4 वनडे चुनौतीपूर्ण बताये और साथ ही यहाँ से ऑस्ट्रलियाई टीम को सीरीज में वापसी करना जरुरी समझा है। 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से हराया था। उसी हार के बाद विश्व विजेता कप्तान माइकल क्लार्क ने स्टीव स्मिथ के लिए एक कप्तान के रूप में आगामी सीरीज चुनौतीपूर्ण कहा है।
दिलीप ट्रॉफी 2017, तीसरा मैच: पहले दिन 177 रनों पर सिमटी इंडिया ब्लू कानपुर में आज से शुरू हुए दिलीप ट्रॉफी के तीसरे मैच के पहले दिन सुरेश रैना की इंडिया ब्लू सिर्फ 177 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मनोज तिवारी ने 78 और कप्तान सुरेश रैना ने 40 रनों का योगदान दिया, लेकिन बाकी कोई भी बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना सका। इंडिया ग्रीन की तरफ से परवेज़ रसूल ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। काफी समय बाद मैदान पर लौटे इशांत शर्मा 9 रन बनाकर नाबाद रहे और उसके बाद गेंदबाजी में भी एक विकेट लिया। पहले दिन स्टंप्स के समय इंडिया ग्रीन ने 100/3 का स्कोर बना लिया था।
Advertisement
बेन स्टोक्स और मार्लन सैमुएल्स के बीच ख़राब रिश्ते को लेकर कोई चिंता नहीं: इयोन मॉर्गन इंग्लैंड वनडे टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने मंगलवार से शुरू हुई इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय सीरीज की जोरदार टक्कर से पहले दोनों टीमों के बेहतरीन ख़िलाड़ी मार्लन सैमुएल्स और बेन स्टोक्स के बीच पुरानी भिड़ंत के बारे में कोई चिंता नहीं जताई है। दोनों खिलाड़ियों के बीच साल 2015 के दौरान ग्रेनेडा में हुए एक टेस्ट मैच के बाद से मैदान के अन्दर काफी खराब रिश्ते देखे गए। 2016 वर्ल्ड टी20 में भी दोनों के बीच झड़प हुई।
अंतरराष्ट्रीय टीमों को पाकिस्तान का दौरा जरुर करना चाहिए: पॉल कॉलिंगवुड पूर्व इंग्लैंड कप्तान पॉल कॉलिंगवुड ने पाकिस्तान में हुई विश्व एकादश और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज को सफल बताते हुए यह भरोसा जताया है कि विश्व की बाकी टीमों को भी अब पकिस्तान का दौरा करना चाहिए। फाफ डू प्लेसी की अगुआई वाली विश्व एकादश टीम का पॉल कॉलिंगवुड भी हिस्सा थे।
हार्दिक पांड्या के खिलाफ मेरी रणनीति असफल रही: एडम ज़ाम्पा ऑस्ट्रलियाई टीम के स्पिन गेंदबाज एडम ज़ाम्पा ने हार्दिक पांड्या के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में अपनी रणनीति में सफल न होने की बात को स्वीकारा है। भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने ज़ाम्पा को एक ही ओवर में 3 लगातार छक्कों की बदौलत 24 बना दिए थे। ज़ाम्पा ने इस असफलता पर अपनी सफाई दी कि वह पांड्या के खिलाफ प्लान को सफल करने में नाकाम रहे।
एमएस धोनी के शानदार खेल का श्रेय विराट कोहली को मिलना चाहिए : सौरव गांगुली पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी के इस वर्ष के प्रदर्शन के पीछे विराट कोहली को जिम्मेदार मानते हुए उनकी खासी तारीफ की है। धोनी ने इस वर्ष सीमित ओवर क्रिकेट के 19 मैचों में लगभग 90 की औसत से 627 रन बनाए हैं और टॉप क्रम के फ्लॉप होने के बाद बेहद शानदार ढंग से टीम को संभालने का कार्य किया है।
जब मुझे कोई नहीं जानता था तब गौतम गंभीर ने समर्थन किया: कुलदीप यादव भारतीय टीम में कुलदीप यादव का आज अपना एक नाम है इसमें कोई शक नहीं है। टीम की गेंदबाजी को वे लीड करते हैं लेकिन यह सफलता भी उन्हें सीधा नहीं मिली है। इसके बार में उन्होंने बयान देते हुए गौतम गंभीर का धन्यवाद किया है, जिन्होंने उनका पूरा समर्थन किया था।  
विराट कोहली के इंग्लैंड में आंकड़ों पर इयान चैपल ने उठाए सवाल ऑस्ट्रलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने वर्तमान समय के महान बल्लेबाजों को लेकर विराट कोहली के इंग्लैंड की जमीन पर आंकड़ों पर सवाल उठाया है। एक समाचार वेबसाइट के लिए कॉलम लिखते हुए उन्होंने यह भी कहा कि टॉप बल्लेबाजों की सूची में डेविड वॉर्नर को भी शामिल किया जाना चाहिए।
INDVAUS: युजवेंद्र चहल ने स्टीव स्मिथ को दो नई गेंद इस्तेमाल करने वाली बात का जवाब दिया "21 ओवर का मैच होना ऑस्ट्रेलिया के लिए प्लस पॉइंट था क्योंकि नियम टी20 के अनुसार नहीं थे और एक्स्ट्रा फील्डर हमेशा सर्कल के अंदर था। अगर वे जीत जाते, तो कहते कि दोनों तरफ से नई गेंद का प्रयोग उनके लिए प्लस पॉइंट रहा। अगर टी20 में दोनों तरफ से नई गेंद इस्तेमाल होती है, तो बल्लेबाज के लिए अच्छा होता है।"
रूबेल होसैन के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने पर संशय दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका जाने वाली बांग्लादेशी टीम के तेज गेंदबाज रूबेल होसैन को लेकर संशय बना हुआ है। उन्हें सिक्योरिटी क्लीयेरेंस से गुजरने के बाद ही वहां जाने दिया जाएगा।
Published 20 Sep 2017, 00:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now