Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 25 अगस्त, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

ENGvWI, दूसरा टेस्ट: बेन स्टोक्स के बेहतरीन शतक के बावजूद पहले दिन इंग्लैंड 258 रनों पर ऑल आउट लीड्स में आज से शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की पहली पारी 258 रनों पर सिमट गई। बेन स्टोक्स के बेहतरीन शतक के बावजूद मेजबान टीम 300 का आंकड़ा नहीं पार सकी। वेस्टइंडीज की तरफ से शैनन गेब्रियल और कीमार रोच ने 4-4 विकेट लेकर इंग्लैंड को झटका दिया। इन सब के बीच इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने लगातार 12वें टेस्ट में अर्धशतक लगाया और  एबी डीविलियर्स के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की।


विश्व एकादश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा टीम में कप्तान सरफ़राज़ अहमद के अलावा अहमद शहजाद, फखर ज़मान, बाबर आज़म, शोएब मलिक, उमर अमीन, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद नवाज़, फहीम अशरफ, हसन अली, आमेर यामिन, मोहम्मद आमिर, रुमान रईस, उस्मान खान और सोहैल खान को जगह दी गई है। 16 सदस्यीय टीम में मोहम्मद हफीज़, सोहैल तनवीर, वहाब रियाज़ और कामरान अकमल को जगह नहीं मिली है, वहीं लगभग 6 साल बाद सोहैल खान की टी20 टीम में वापसी हुई है।
अगर हम मैच जीतते तो मैं ज्यादा खुश होता: अकीला धनंजय अकीला धनंजय ने भारतीय मध्यक्रम को झकझोरते हुए महज 21 गेंदों के अंदर 11 रन देकर 6 विकेट चटकाए। 18वें ओवर में तो उन्होंने 3 विकेट ले लिए थे। शानदार प्रदर्शन के बाद अकीला धनंजय ने कहा कि ' मैं एक ऑफ स्पिनर हूं, जिसकी विकेट लेने वाली गेंदें लेग स्पिन और गुगली होती हैं। मैंने काफी सारी ऑफ स्पिन गेंदें डाली। मैंने श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजी कोच के साथ काफी काम किया है और कैसे अलग-अलग तरीके से गेंदबाजी करनी है वे इस बारे में मुझे बताते हैं।"
Advertisement
SLvIND: मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी खेलकर हैरान और खुश हैं भुवनेश्वर कुमार भुवनेश्वर कुमार ने अपनी पारी के बारे में कहा कि जिस समय वो बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए वो उनके लिए सही समय था क्योंकि उनके पास नजरें जमाने के लिए काफी सारे ओवर बचे थे। उन्होंने ये भी कहा कि मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं एकदिवसीय मैचों में अर्धशतक लगाने के साथ मैच जिताऊ पारी भी खेलूँगा।
SLvIND: स्लो ओवर रेट के कारण उपुल थरंगा पर 2 मैच का बैन, दिनेश चांडीमल और लाहिरु थिरिमाने की वनडे टीम में वापसी भारत के खिलाफ लगातार दूसरे एकदिवसीय मैच में हार के बाद श्रीलंकाई टीम को अब एक और झटका लगा है। श्रीलंका के वनडे टीम के कप्तान उपुल थरंगा पर धीमे ओवर रेट की वजह से 2 मैच का बैन लगा दिया गया है। इससे पहले भी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में उपुल थरंगा पर स्लो ओवर कराने के चलते 2 मैचों का प्रतिबंध लगा था।
 
कोहली ने कहा कि  "जब 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट के नुकसान पर 110 रन आसानी से बना लेते हैं तो फिर आप हर बल्लेबाज को बल्लेबाजी के लिए मौका देना चाहते हैं। अगर मैं नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए आता तब भी मैं गेंद को मिस कर सकता था क्योंकि तब भी अकीला धनंजय अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे।"
Advertisement
भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच शुरु होने से पहले दोनों ही देशों का राष्ट्रगान नहीं हुआ। इसके बाद कई तरह के कयास लगाए जाने लगे हालांकि तुरंत ही ये स्पष्ट कर दिया गया कि सीरीज के बाकी बचे मैचों में भी राष्ट्रगान नहीं गाया जाएगा। अब हर सीरीज के पहले मैच में ही राष्ट्रगान होगा बाकी के मैचो में नहीं।
इंडियन प्रीमियर लीग के मीडिया अधिकार खरीदने के लिए 20 से ज्यादा कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है। 20 से ज्यादा कंपनियों ने अधिकार से जुड़े बोली दस्तावेज खरीदे हैं जिसको जमा करने की आखिरी तारीख 4 सितंबर है। पहले 28 अगस्त को ही बोली दस्तावेज जमा करने की आखिरी तारीख थी लेकिन बैंकों की छुट्टियों के चलते इसे आगे बढ़ाकर 4 सितंबर कर दिया गया है।
Published 25 Aug 2017, 23:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit