SA vs BAN : तौहीद हृदय ने अंपायरों पर लगाया गंभीर आरोप, बांग्लादेश की हार के बाद शुरू हुआ नया विवाद

तौहीद हृदय ने खराब अंपायरिंग पर उठाए सवाल
तौहीद हृदय ने खराब अंपायरिंग पर उठाए सवाल

Towhid Hridoy criticizes umpiring standards in SA vs BAN match : बांग्लादेश टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद अंपायरिंग पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। महमुदुल्लाह को पगबाधा आउट दिए जाने की वजह बांग्लादेश को लेग बाई के तौर पर चार रन नहीं मिले थे और इसको लेकर बांग्लादेश के प्रमुख बल्लेबाज तौहीद हृदय ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मैच में अंपायरिंग पर सवाल उठाए हैं।

दरअसल बांग्लादेश की पारी के 17वें ओवर में अंपायर ने बांग्लादेश के बल्लेबाज महमुदुल्लाह के खिलाफ एक गलत फैसला सुनाया था, जिसकी वजह से बांग्लादेश को 4 रन का नुकसान हुआ और आखिर में वो 4 ही रन से मैच भी हार गए। इस ओवर की दूसरी गेंद महमुदुल्लाह के पैड पर आकर लगी और साउथ अफ्रीका के गेंदबाज ओटनील ने अपील किया और अंपायर ने महमुदुल्लाह को आउट करार दे दिया।

इसके बाद महमुदुल्लाह ने रिव्यू किया, जिसमें उन्हें नॉट आउट पाया गया। जिस गेंद पर महमुदुल्लाह को पगबाधा आउट करार दिया गया था, वो गेंद उनके पैड से लगती हुई सीमा रेखा के बाहर चार रन के लिए चली गई थी। हालांकि अंपायर द्वारा आउट करार दिए जाने की वजह से बांग्लादेश को वो 4 रन नहीं मिले। भले ही बाद में महमुदुल्लाह को नॉट आउट करार दे दिया गया लेकिन इसके बावजूद लेग बाई के चार रन उन्हें नहीं मिले।

"वो चार रन हमारे लिए काफी अहम थे"

मैच के बाद बातचीत के दौरान तौहीद हृदय ने अंपायरों के फैसले पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

अंपायर ने काफी कड़ा फैसला हमारे खिलाफ लिया, क्योंकि अगर वो चार रन मिल जाते तो मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था। इसलिए मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है। आईसीसी के नियम हमारे हाथ में नहीं हैं लेकिन वो चार रन हमारे लिए काफी अहम थे। कम से कम दो या तीन वाइड गेंदें थीं, जिन्हें अंपायर ने नहीं दिया था। इस तरह के लो-स्कोरिंग मुकाबले में इन एक-दो रनों की काफी अहमियत होती है। मैं जिस गेंद पर आउट हुआ वो भी अंपायर कॉल था। इन सबमें सुधार की जरुरत है और आईसीसी के नियम से हमें कुछ लेना-देना नहीं है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now