बांग्लादेश ने फाइनल में अफगानिस्तान को हराया, तीन देशों के बीच खेली गई वनडे सीरीज पर जमाया कब्जा 

बांग्लादेश ने फाइनल में जोरदार खेल दिखाया
बांग्लादेश ने फाइनल में जोरदार खेल दिखाया

यूएई में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका की अंडर-19 टीमों के बीच वनडे सीरीज का आयोजन हुआ। इस सीरीज का फाइनल मुकाबला 30 मार्च को खेला गया जिसमें बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराते हुए ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया। सीरीज की शुरुआत 18 मार्च से हुई थी। सभी टीमों ने चार-चार मुकाबले खेले और फिर टॉप 2 ने फाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान ने चार मैचों में से तीन जीतकर 6 अंक के साथ तालिका में टॉप किया था, वहीं बांग्लादेश ने चार में से दो मैच जीतकर 4 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया था। श्रीलंका ने अपने चार में से सिर्फ एक मुकाबले में जीत दर्ज की थी और टीम 2 अंक के साथ तालिका में सबसे नीचे रही और फाइनल में जगह नहीं बना पाई।

फाइनल में टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी चुनी और 28 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया। ओपनर हिज़्बुल्लाह दुर्रानी 13 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे ओपनर वाफीउल्लाह तराखिल ने 27 रनों की पारी खेली। कुछ विकेट और गिरे जिससे अफगानिस्तान का स्कोर 60/5 हो गया। यहाँ से हारुन खान और खालिद तनिवाल ने अर्धशतकीय भागीदारी निभाई और स्कोर को 114 तक ले गए। खालिद ने 15 रन बनाये। इसके बाद आये फरहाद उस्मानी अपना खाता भी नहीं खोल पाए, वहीं यामा अरब ने 5 रन बनाये। हारुन ने अच्छी बल्लेबाजी की और अर्धशतक जड़ते हुए 62 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली। अन्य कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया और पूरी टीम 13 ओवर शेष रहते ऑल आउट हो गई। बांग्लादेश की तरफ से महफूजुर रहमान रब्बी ने घातक गेंदबाजी की और छह विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत भी ज्यादा अच्छी नहीं रही और उन्होंने 21 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया। ओपनर आशिकुर रहमान शिबली सिर्फ 17 रन बनाकर चलते बने। चौधर रिजवान और जीशान आलम ने स्कोर को 62 तक पहुँचाया। जीशान ने 35 रनों का योगदान दिया। अरिफुल इस्लाम ने 22 रनों की पारी खेली। रिजवान एक छोर पर जमे रहे और नाबाद 43 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now